Army

घाटी में सैन्य बलों की तेज हलचल से घबराया पाकिस्तान, सीमा पर बढ़ाई मुस्तैदी

भारतीय सेना का काफिला
फाइल फोटो

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में भारत द्वारा लगातार सुरक्षा तंत्र को मजबूत करने के लिए अतिरिक्त सैन्य बलों की तैनाती पर पाकिस्तान बेहद घबराया हुआ है। जम्मू-कश्मीर के हालात से पाकिस्तान दहशत में है।





मीडिया खबरों के मुताबिक अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लेकर नियंत्रण रेखा तक पाकिस्तान सेना की अतिरिक्त टुकड़ियां तैनात कर रहा है। अलावा इसके लड़ाकू विमानों के बेड़ों को सीमा के पास तैनात करना शुरू कर दिया है। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर की सैन्य व्यूह रचना से जुड़ी खबरों को लेकर पाकिस्तान परेशान है।

सीमा पार जा रही जानकारियों के बाद पाकिस्तान को आशंका है कि भारत सरकार जरूर कोई बड़ा कदम उठाने जा रही है। उसे लग रहा है कि भारत के इस कदम से कहीं कश्मीर मुद्दा हमेशा-हमेशा के लिए खत्म न हो जाए। इन्हीं हलचलों के बीच पाकिस्तान कि खुफिया एजेंसी, आईएसआई के अधिकारी और कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठनों के सरगना लगातार आगे कि रणनीति बनाने में जुटे हैं।

सूत्र बताते हैं कि अगर भारत कोई ठोस कदम उठाता है तो पाक सेना कई मोर्चे से सीमा पर गोलाबारी कर सकती है या हवाई हमले भी कर सकती है। ऐसी रणनीति पाक सेना ने बनाई है। पाकिस्तान सेना के जनरल रैंक के अधिकारी पिछले 02 दिनों से सीमा पर मौजूद हैं। खबर ये भी है कि पाक सेना ने तोपों को भी सीमा के पास लाकर खड़ा कर दिया है। इसकी रेंज में कई गांव व शहर हैं।

 

 

Comments

Most Popular

To Top