Army

बैट टीम की बर्बरता के बाद भारतीय सेना हाई अलर्ट पर

इंडियन-आर्मी

जम्मू। भारतीय सेना ने पुंछ हमले में शहीद हुए दो जवानों व उनके शवों के साथ बर्बरता किए जाने पर पाकिस्तान को सबक सिखाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पाकिस्तान की बैट टीम के हमले के बाद से भारतीय सेना हाई अलर्ट पर है।





सैन्य सूत्रों के मुताबिक सेना द्वारा जवानों को नियंत्रण रेखा के आसपास खुले में घूमने पर पाबंदी के साथ ही मेंढर और पुंछ के नियंत्रण रेखा के आसपास पोर्टरों को छुट्टी पर भेजा गया है। सेना की इस कार्रवाई को सीमावर्ती ग्रामीण भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान को सबक सिखाने की तैयारी के रूप में देख रहे हैं। हालत यह है कि जिले के नौशेरा सेक्टर, पुंछ के केजी सेक्टर और मेंढर के बालाकोट मनकोट सेक्टर में लोग दहशत के चलते घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

सैन्य सूत्रों के अनुसार पीओके के कोटली इलाके में 40 के करीब आतंकी नियंत्रण रेखा के बिल्कुल पास डेरा डालकर मौका मिलते ही घुसपैठ करने की फिराक में हैं। भारतीय सेना के पास पीओके के कोटली में आतंकवादियों की मौजूदगी की पुख्ता जानकारी है।

बारामुला में हिंसक झड़पें, आठ लोग घायल

कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में गुरुवार को छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़पें शुरू हो गईं जिसके चलते 8 से 10 छात्र घायल हो गए व 20 छात्राएं झड़पों के दौरान बेहोश हो गईं। इस दौरान छात्रों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया जिसके चलते सुरक्षबलों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे व लाठीचार्ज किया। सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में भी सुरक्षाबलों द्वारा सर्च आपरेशन के दौरान हिंसक प्रदर्शन की खबरें हैं।

Comments

Most Popular

To Top