Army

पुंछ में करारा जवाब मिलने के बाद भी बाज नहीं आ रहा पाक, एक जवान शहीद

भारतीय जवान
फाइल फोटो

पुंछ। अपनी हरकतों से बाज न आने वाले पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ के शाहपुर सेक्टर में अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया। पाक ने मोर्टार दागे और भारी गोलाबारी की। जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया।





मिली जानकारी के मुताबिक नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और गोलाबारी की। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को काफी नुकसान होने की खबर है। जिन रिहायशी बस्तियों को पाक सेना ने निशाना बनाया वहां के नागरिक काफी नाराज हैं।

भारत के मुंहतोड़ जवाब दिए जाने के बाद पाक की ओर से गोलाबारी जारी रही। इस दौरान सेना के जवान राजेंद्र कुमार घायल हो गए। उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया। जहां उन्हें शहीद घोषित कर दिया गया। सेना की अधिकारी हालात पर नजर रखे हुए हैं।

पाकिस्तान कश्मीर से लेकर जम्मू संभाग में नियंत्रण रेखा पर आए दिन आतंकवादियों को घुसपैठ कराने का प्रयास कर रहा है। इसी वजह से वह लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर गोलाबारी करता है। सीमा पर भारतीय जवान पूरी तरह चौकस हैं। बताया जा रहा है कि सीमा के उस पार पाक सेना की हलचल तेज हो गई है। गौरतलब है कि शनिवार को सेना प्रमुख बिपिन रावत पुंछ और राजौरी की अग्रिम चौकियों का बेहद बारीकी से जायजा लिया था। उन्होंने फील्ड मार्शलों को सीमा पार से किसी भी दुस्साहस का करारा जवाब देने के निर्देश दिए थे।

Comments

Most Popular

To Top