Army

प्रशिक्षण को लेकर सेना के मेडिकल कोर कॉलेज और सेंटर स्टेडियम में हुआ उद्घाटन समारोह

आर्मी मेडिकल कोर

लखनऊ। सैन्य प्रशिक्षण पर विशेषज्ञ कार्य समूह के 3 चक्र के हिस्से के रूप में फील्ड प्रशिक्षण अभ्यास म्यांमार और भारत द्वारा सह-अध्यक्षता किया जा रहा है। 11 मार्च, 2019 को मुख्यालय मध्य कमान के तत्वावधान में लखनऊ में शुरू हुआ। 16 मार्च, 2019 को होने वाला यह कार्यक्रम दस ‘एसोसिएशन ऑफ साउथ ईस्ट एशियन नेशन’ देशों और आठ आसियान प्लस देशों के लगभग 250 प्रतिनिधियों की भागीदारी का गवाह बनेगा।





यह कार्यक्रम सेना के मेडिकल कोर कॉलेज और सेंटर स्टेडियम में एक भव्य उद्घाटन समारोह के साथ शुरू हुआ। जिसमें सभी भाग लेने वाले राष्ट्रों के सैन्य टुकड़ियों ने मार्शल बैंड की धुनों पर मार्च किया। लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्ण, पीवीएसएम, यूआईएसएम, एवीएसएम, एसएम, वीएसएम, जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, मध्य कमान ने इस कार्यक्रम को खुला घोषित किया। सभा को अपने संबोधन में सेना के कमांडर ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि प्रमुख कार्यक्रम अपने अपेक्षित परिणाम देगा और सैन्य चिकित्सा के क्षेत्र में आपसी समझ और समन्वय का एक प्रमुख मंच बन जाएगा। आर्मी मेडिकल कोर बैंड द्वारा एक बैंड प्रदर्शन, असम रेजिमेंट के सैनिकों द्वारा खुखरी नृत्य और सिख रेजिमेंट के सैनिकों द्वारा गतका उद्घाटन समारोह के अन्य आकर्षण थे।

फील्ड ट्रेनिंग एक्सरसाइज टेबल टॉप एक्सरसाइज के तीन महीने बाद आती है जो कि लखनऊ में दिसम्बर, 2018 के महीने में आयोजित की गई थी।

Comments

Most Popular

To Top