Army

शहीद की हवलदार पत्नी ने पूछा, VIP ड्यूटी से मुझे क्यों हटाया

शहीद-मनदीप-की-पत्नी

लाडवा। कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के 30 मई के दौरे के दौरान गांव अंटहेड़ी निवासी शहीद मनदीप सिंह की पत्नी प्रेरणा को VIP ड्यूटी से खुद को हटाए जाने का मलाल है। प्रेरणा भी हरियाणा पुलिस में हवलदार है और गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दौरे के दौरान उसे वीआईपी ड्यूटी से हटाने का गहरा दुख है। उसे राजनाथ के आने से करीब एक घंटे पहले केयू थाना में रिपोर्ट करने को कहा गया।





दूसरी तरफ, शहीद मनदीप की शहादत के बाद परिजनों को मदद के आश्वासन के बाद भी अभी तक किसी तरह की मदद नहीं मिली है। अपनी मांगों को लेकर एमएलए से लेकर मुख्यमंत्री तक से मिल चुकी हैं लेकिन उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यहां तक कि जब मुख्यमंत्री के यहां से कोई जवाब नहीं मिला तो पीएमओ को भी चिट्ठी लिखी। वहां से सिर्फ इतना जवाब मिला कि आपके लेटर को मुख्य सचिव के पास कार्यवाही के लिए भेज दिया गया है।

शहीद-मनदीप-की-पत्नी

मनदीप की शहादत के बाद परिजनों को मदद का आश्वासन के बाद भी अभी तक किसी तरह की मदद नहीं मिली

हवलदार प्रेरणा ने भी बताया कि उन्हें ड्यूटी से अचानक क्यों हटाया गया और राजनाथ सिंह के जाने तक उन्हें केयू थाने में क्यों बैठना पड़ा? इसका जवाब उनको किसी अधिकारी ने नहीं दिया। प्रेरणा ने बताया कि इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कुरूक्षेत्र दौरे के दौरान भी उनके साथ ऐसा हो चुका है।

प्रेरणा ने यह भी बताया कि उसके परिवार को धमकियां मिल रही हैं, उसकी शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई और उसने अपने परिवार की सुरक्षा की भी गुहार लगाई। इसके साथ ही उसने कहा कि सरकार ने उससे एक शपथ पत्र मांगा है, जिसमें उसको ये बताने के लिए कहा गया है कि उसने कहीं और विवाह तो नहीं किया जो उसके पति की शहादत का अपमान है।

Comments

Most Popular

To Top