Army

लेफ्टिनेंट जनरल टीएस शेरगिल बने कैप्टन के वरिष्ठ सलाहकार

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लेफ्टिनेंट जनरल टीएस शेरगिल को अपना वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त किया है। शेरगिल को कैप्टन का करीबी माना जाता है। उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है।





लेफ्टिनेंट जनरल टीएस शेरगिल पीपीएससी के चेयरमैन भी रह चुके हैं। सेना में सेवा के दौरान शेरगिरल (PVSM) सेना के नॉर्थ-ईस्ट कमान के GoC in C भी रह चुके हैं। वह जम्मू कश्मीर विंग की वरिष्ठ कमान के कमांडर भी रह चुके हैं। उन्होंने सेना में 40 साल तक सेवा दी। वह एस्कॉर्ट हॉर्ट इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर के डॉयरेक्टर भी रहे।

The Monsoon War

इसके अलावा शेरगिल ने 1965 की भारत-पाकिस्तान जंग पर आधारित कैप्टन अमरिंदर सिंह की किताब ‘दि मॉनसून वॉर (The Monsoon War)’ लिखने में सहायक लेखक की भूमिका निभाई थी, जो काफी लोकप्रिय रही।

कैप्टन की टीम के अन्य सदस्य

मुख्यमंत्री ने भरतइंद्र सिंह चहल को भी अपना सलाहकार नियुक्त किया है। पत्रकार रवीन ठुकराल को मुख्यमंत्री का मीडिया सलाहकार बनाया गया है। ठुकराल को भी राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है। वहीं, कर्णपाल सेखों, संदीप संधू और मेजर अमरदीप को कैप्टन का सचिव सह ओएसडी बनाया गया है। इन्हें मुख्य संसदीय सचिव का दर्जा दिया गया है।
रवीन ठुकराल एक अंग्रेजी दैनिक के पूर्व राजनीतिक संपादक व एसोसिएट संपादक रहे हैं।

कर्णपाल सेखों पटियाला शाही परिवार के करीबी माने जाते हैं। संदीप संधू भी कैप्टन के अति करीबी माने जाते हैं। सेखों मर्चेंट नेवी में भी रहे हैं। मेजर अमरदीप सिंह भी कैप्टन की तरह ही फौज के सिख रेजीमेंट में तैनात रहे थे।

Comments

Most Popular

To Top