Army

‘साहेब! …तो मैं एक फुट छोटी लाश कैसे ले लूं’

नई दिल्ली: हाल ही में पाकिस्तान की बर्बरता का शिकार हुए दो भारतीय जवानों में से एक सेना के नायब सूबेदार परमजीत सिंह के पिता ने उनके बेटे के शव को न दिखाए जाने पर अफसोस व्यक्त करते हुए कहा, ‘साहेब! कद एक इंच छोटा होने पर तो आप सेना में भर्ती नहीं करते, अब एक फुट छोटी लाश मैं कैसे ले लूं।’





उनकी बात को हास्य कलाकार और आम आदमी पार्टी के नेता गुरप्रीत घुग्गी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा। गुरप्रीत घुग्गी ने एक ट्वीट कर अपना दुख जाहिर किया है। गुग्गी ने ट्वीट में कहा, दिल के टुकड़ों में तब बिखर गया जब एक शहीद का बाप बोला, साहेब! कद एक इंच छोटा होने पर तो आप सेना में भर्ती नहीं करते, अब एक फुट छोटी लाश मैं कैसे ले लूं।

गौरतलब हैं कि एक मई को पाकिस्तान की ‘बार्डर एक्शन टीम’ (बीएटी) ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ क्षेत्र में 250 मीटर भीतर घुसकर नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसएफ के हेड कांस्टेबल प्रेम सागर की हत्या कर दी थी। उसके बाद उनके शवों को क्षत-विक्षत कर दिया था। शहीद जवानों के परिजनों को उनका शरीर क्षत-विक्षत होने की वजह से नहीं दिखाया गया। काफी मनाने के बाद दोनों के परिजनों ने उनका अंतिम संस्कार किया था।

Comments

Most Popular

To Top