Army

J&K: भारतीय सेना ने तबाह की पाक की एक चौकी, गोलीबारी में लांस नायक थापा शहीद

भारतीय जवान
सौजन्य- गूगल

श्रीनगर। आज सुबह पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तानी सेना की एक चौकी तबाह कर दी। पाकिस्तान अभी भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और बार-बार अपनी मुंह की खा रहा है। भारत द्वारा की गई कार्रवाई में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया।





केंद्र सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर रह-रहकर गोलीबारी और मोर्टार दागने से बाज नहीं आ रहा है।

पाकिस्तान ने शनिवार सुबह करीब 6:30 बजे नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की और मोर्टार के गोले भी दागे, जिसे देखते हुए भारतीय सेना ने भी करारा जवाब दिया। इस गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया।

भारतीय जवान लांस नायक संदीप थापा 35 साल के थे और पिछले 15 साल से नौकरी कर रहे थे। देहरादून के रहने वाले थापा पाक गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में उपचार के दौरान उन्हें अपनी अंतिम सांस ली।

बता दें कि पिछले कई दिनों से पाकिस्तानी सेना ने कई बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। स्वतंत्रता दिवस के दिन भी जम्मू-कश्मीर के पूंछ में केजी सेक्टर में पाक ने सीजफायर का उल्लंघन किया। वहीं उड़ी और राजौरी में भी पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया जिसमें 04 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे।

Comments

Most Popular

To Top