Army

बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, गोलीबारी में जवान शहीद

नायक मुदसीर अहमद

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से लगी सीमा के करीब पाकिस्तान की ओर से आज फिर सीजफायर उल्लंघन किया गया है। पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया है और एक बच्ची की मौत की खबर है। जानकारी के अनुसार, राजौरी में सीमा पार से पाकिस्तान ने गोलीबारी की है। पाकिस्तान की इस संघर्ष विराम उल्लंघन कार्रवाई में भारतीय सेना का जवान शहीद और दो अन्य घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नायक मुदसीर अहमद शहीद हो गए हैं, वे जम्मू-कश्मीर के त्राल से आते हैं।





बता दें कि पाकिस्तान की सेना ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में फायरिंग की थी। दोपहर करीब 1:30 बजे हुई इस घटना के बाद भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में लांस नायक मोहम्मद नसीर शहीद हो गए।

पाकिस्तानी सेना पिछले कुछ समय से लगातार सीमा पर सीजफायर उल्लंघन कर रही है। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी सेना फायरिंग की आड़ में आतंकियों को घुसपैठ कराने की फिराक में हैं। इससे पहले बुधवार को भी केरन सेक्टर में LoC के पास पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सेना के दो जवान शहीद हो गए थे।

सेना के अनुसार, पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया। दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर ना सिर्फ छोटे हथियारों से फायरिंग की गई, बल्कि मोर्टार के गोले भी दागे गए। पाकिस्तान की फायरिंग में लांस नायक रंजीत सिंह और राइफलमैन सतीश भगत शहीद हो गए थे।

सीजफायर की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर राजौरी जिले में जिधाकारी ने सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

Comments

Most Popular

To Top