Army

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के पोस्ट तबाह कर डाले, देखिए लाइव वीडियो

भारतीय सेना

नई दिल्ली। शनिवार और रविवार को नौगाम में घुसपैठियों से मुठभेड़ में तीन जवानों की शहादत के बाद पाकिस्तानी घुसपैठ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना ने कश्मीर में नौशेरा इलाके में पाकिस्तान के कुछ पोस्ट तबाह कर डाले। सेना ने पाकिस्तानी बंकरों की तबाही का वीडियो भी बनाया है। जन सूचना के अतिरिक्त महानिदेशक मेजर जनरल अशोक नरूला ने साउथ ब्लाक में मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उधर, पाकिस्तान सशस्त्र बल के आधिकारिक प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर पाकिस्तानी पोस्ट नष्ट करने के भारत के दावे को गलत बताया है।





मेजर जनरल नरूला ने बताया कि आतंकियों की घुसपैठ रोकने के लिए बार्डर पर कड़ी कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि बर्फ पिघलने के साथ ही दर्रे खुल जाते हैं और घुसपैठ बढ़ जाती है। पाकिस्तानी सेना अपनी चौकियों और बंकरों की मदद से आतंकियों की मदद करती रही है। भारत ने नौशेरा में जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के पोस्ट को नष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही एक वीडियो भी पोस्ट किया जाएगा। यह वीडियो 30 सेकंड का बताया जा रहा है।

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के पोस्ट तबाह कर डाले

देखिये किस प्रकार घुसपैठ में मददगार PAK चौकियों को आर्मी ने उड़ाया#Jaihind

Posted by Rakshak News on Tuesday, May 23, 2017

मेजर जनरल अशोक नरूला

मेजर जनरल अशोक नरूला पाकिस्तान पोस्ट तबाह किए जाने की जानकारी देते हुए

नौगाम सेक्टर में मुठभेड़ वाले स्थान से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में आतंकियों के खिलाफ बीते शनिवार तथा रविवार को चली मुठभेड़ के बाद चले तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में गोली बारूद मिला है।

सुरक्षाबलों को तलाशी अभियान के दौरान गोली बारूद के साथ-साथ खाने पीने का सामान, दवाइयां, सूखे मेवे आदि मिले हैं। मारे गए आतंकियों का यह समूह भारी भरकम हथियारों से लैस था। इस बात को ध्यान में रखते हुए सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसमें आतंकवादियों के हथियार और गोला-बारूद को बरामद कर लिए गया है।

ज्ञात हो कि आतंकियों का यह समूह कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में घुसपैठ की कोशिश में था। उन्हें रोकने के लिए सुरक्षाबलों ने कार्रवाई की तो इसके जवाब में आतंकियों ने भी गोलीबारी शुरू कर दी। इस कार्रवाई में शनिवार को दो आतंकी मारे गए थे और दो जवान शहीद हुए थे। रविवार को इसी कार्रवाई में सेना ने दो और आतंकियों को मार गिराया था वहीं एक जवान शहीद हुआ था।

प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हिंसक झड़पें, पुलिस वाहनों को लगाई आग

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच एक बार फिर हिंसक झड़पें शुरू हो गई हैं। प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहनों को आग लगा दी। पुलिस हिंसक प्रदर्शन पर नियंत्रण पाने की कोशिश में लगी हुई है। खबर लिखे जाने तक प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हिंसक झड़पें जारी थीं।

उल्लेखनीय है कि उत्तर कश्मीर में बारामुला जिला के पालहालन इलाके में सोमवार सुबह सुरक्षाबलों और छात्रों के बीच झड़प हुई जिसमें कई लोगों को चोटें भी आई। गवर्नमेंट हायर सेकेंड्री स्कूल के छात्रों ने इकट्ठे होकर सुरक्षाबलों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया। इस दौरान छात्रों ने विरोध रैली निकाली व आजादी समर्थक और देश विरोधी नारेबाजी की। सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों को रोकने का प्रयास किया जिसके चलते हिंसक झड़पें शुरू हो गई। छात्रों ने सुरक्षाकर्मियों पर पत्थरबाजी शुरु कर दी, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों भीड को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे।

Comments

Most Popular

To Top