Army

जम्मू-कश्मीर: त्राल मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने मार गिराए 2 आतंकी

भारतीय सेना

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सेना-पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया। श्रीनगर से 36 किलोमीटर दूर त्राल के सतूरा में हुए एनकाउंटर में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। इसमें से एक आतंकी पाकिस्तानी मूल का बताया जा रहा है। जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ वक्त से घुसपैठ और सीज फायर के उल्लंघन की घटनाएं बढ़ गई हैं। बीते दिनों अनंतनाग में अमरनाथ के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं पर हमला हुआ था, जिसमें सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी।





महीने में कश्मीर में मारे गए 102 आतंकवादी

सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में इस साल अब तक 102 आतंकी मार गिराए हैं। पिछले सात साल में इस साल जनवरी से जुलाई तक की अवधि में सबसे ज्यादा आतंकी मारे गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े कई अन्य आतंकवादियों की हिट लिस्ट तैयार की है।

11 जुलाई तक 100 आतंकियों को ढेर कर चुकी है सेना

सुरक्षाबलों ने तेज किए ‘सर्च ऑपरेशन’

घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है। अधिकारियों के मुताबिक आतंकियों पर दबाव बनाने के लिए आतंक विरोधी अभियान जारी रहेगा। आतंकियों के खिलाफ ज्यादातर अभियान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा, शोपियां और अनंतनाग में हुए हैं। इसके अलावा उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा और कुपवाड़ा तथा सेंट्रल कश्मीर के बडगाम में भी आतंकियों को घेर कर खत्म किया गया है।

Comments

Most Popular

To Top