Army

J&K: सुरक्षाबलों ने ढेर किए मूसा गुट के 4 आतंकी

भारतीय सेना
फाइल फोटो

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान 04 आतंकियों को मार गिराया। ये चारों आतंकी जाकिर मूसा गुट के थे। कहा जा रहा है कि इनका संबंध आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े गजावत-उल-हिंद से था।





सेना के एक अधिकारी के मुताबिक आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों ने शोपियां के दारमदोरा इलाके में घेराबंदी की, तभी आतंकियों ने गोलाबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में रफी हसन मीर, सुहैल अहमद बट, शौकत अहमद मीर, आजाद अहमद खांडे नाम के आतंकी मारे गए। पुलिस को इनकी तलाश थी।

सूत्रों के मुताबिक इन आतंकियों में से शौकत का अपराधिक रिकॉर्ड सबसे खतरनाक था। वह साल 2015 से आतंकी वारदातों में शामिल था। पहले वह आतंकी संगठन हिजबुल से जुड़ा था फिर गजावत-उल-हिंद से जुड़ गया था। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक सैन्य प्रतिष्ठानों के साथ-साथ आम लोगों पर हमलों के लिए भी शौकत की तलाश थी। आतंकी शौकत मीर ने ही आजाद अहमद, रफी हसन और सुहैल अहमद को आतंक की राह पर चलने के लिए उकसाया था।

अब तक ढेर किए गए 114 आतंकी

सुरक्षा बलों ने अब तक जम्मू-कश्मीर घाटी में 114 आतंकी ढेर किए हैं। वहीं सेना के 65 जवान शहीद हुए हैं। साल 2018 में 257 आतंकी मारे गए थे और 51 जवान शहीद हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि मारे गए आतंकियों में सबसे ज्यादा संख्या शोपियां से है। जहां 16 स्थानीय आतंकियों समेत 25 आतंकवादी मारे गए।

Comments

Most Popular

To Top