Army

केरन सेक्टर में घुसपैठ नाकाम, सेना ने 4 आतंकी किए ढेर

कश्मीर में आतंकी ढेर

जम्मू। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में आतंकियों ने सोमवार की सुबह भारतीय सीमा में घुसपपैठ करने का प्रयास किया जिसे सेना ने नाकाम बनाते हुए चार आतंकियों को मार गिराया।





सोमवार सुबह केरन में आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने में कामयाब रहे जिसके बाद सेना ने उन्हें आत्मसमर्पण के लिए ललकारा। इस पर हथियार डालने के बजाय आतंकियों ने सेना के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद सेना द्वारा की गई कार्रवाई में वे मारे गए। आतंकी किस गुट से संबंधित हैं इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। वहीं रविवार को आतंकवादियों ने दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया लेकिन जवानों की कार्रवाई के बाद वे भाग गए थे। कुलगाम दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र में आता है जहां 12 अप्रैल को उपचुनाव होने हैं।

गौरतलब है कि रविवार को 7 राज्यों की नौ विधानसभा सीटों और श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव संपन्न हो गए जिनमें से श्रीनगर क्षेत्र में मतदान के दौरान भीषण हिंसा हुई तथा सुरक्षाबलों की गोलीबारी में आठ लोगों की जान चली गई। इसी के विरोध में अलगाववादियों ने सोमवार से दो दिन बंद का आह्वान किया है। वोटिंग के दौरान कई जगहों पर लोगों ने पत्थरबाज़ी की, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों को फायरिंग करनी पड़ी। कई जगहों पर हिंसक भीड़ ने मतदान केंद्रों पर हमला कर दिया। सैकड़ों EVM को तोड़ दिया गया। नतीजा महज़ 7 फीसदी मतदान हुआ। सबसे ज्यादा हिंसा बडगाम जिले में हुई।

Comments

Most Popular

To Top