Army

भारतीय सेना ने मार गिराए पाकिस्तान के 5 सैनिक

भारतीय सेना

श्रीनगर/नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। इसीलिए भारतीय सेना ने उसे उसी की भाषा में लेकिन करारा जवाब दे रही है। लगातार सीजफायर उल्लंघन का माकूल जवाब देते हुए सेना ने भीमबेर और बट्टल सेक्टर में पांच पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए। आधा दर्जन दुश्मन सैनिक घायल भी हुए हैं। इससे बौखलाए पाकिस्तान में दक्षिण एशिया और सार्क के महानिदेशक डा. मोहम्मद फैजल ने आज अपने यहाँ भारत के उप उच्चायुक्त जेपी सिंह को तलब किया और ‘उलटा चोर कोतवाल को डांटे’ की तर्ज पर नियंत्रण रेखा पर सीजफायर उल्लंघन पर अपना विरोध दर्ज कराया।





सीमा पर फायरिंग, कश्मीर पहुंचे जनरल बिपिन रावत

मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी सेना ने आज सुबह साढ़े सात बजे राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों पर मोर्टार दागे और गोलीबारी की। इसके बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह सात बजकर 40 मिनट पर पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर कृष्णघाटी सेक्टर में भी गोलीबारी की। पुंछ में जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फ़ोर्स (GREF) के एक कर्मचारी की मौत हो गई जबकि कृष्णा घाटी सेक्टर में दो नागरिक घायल हो गए हैं।

पुंछ के उपायुक्त हारुन मलिक ने जानकारी देते हुए बताया है कि केजी क्षेत्र में पाकिस्तान द्वारा गोलाबारी में 2 नागरिक घायल हुए हैं जिन्हें उपचार के लिए जम्मू मेडिकल कालेज अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। खबर लिखे जाने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी। भारत की सैन्य चौकियों ने इसका जोरदार और प्रभावी ढंग से जवाब दिया और अभी भी गोलीबारी जारी है।

सोपोर में मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, पुलिस पर किया था ग्रेनेड हमला

दूसरी तरफ सोपोर में सुरक्षाबलों तथा आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने बताया कि दोनों आतंकवादी स्थानीय हैं और इनका सम्बन्ध हिजबुल मुजाहिदीन से है। इन आतंकवादियों ने बुधवार को एक पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला किया था, जिसमें पांच पुलिस वाले घायल हो गए थे।

मिली जानकारी के अनुसार आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद आज तड़के करीब 3.30 बजे सोपोर के नाटीपोरा इलाके में सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।  इस दौरान इलाके में एक मकान में मौजूद दोनों आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर दी। जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी मारे गए। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर तलाशी अभियान अभी जारी रखा है।

बताते चलें कि हाल ही में शोपियां में पुलिस कैंप पर आतंकी हमला हुआ था। आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों को निशाना बनाकर हमला किया था। आतंकियों ने कैंप को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका जिससे कैंप के बाहर सड़क पर ही विस्फोट हो गया। इसकी चपेट में आकर पांच पुलिस वाले तथा तीन स्थानीय नागरिक घायल हो गए थे।

मारे गए आतंकियों से हथियार, नकदी बरामद

मारे गए दो आतंकियों से सुरक्षाबलों ने तलाशी के दौरान भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। आशंका जताई जा रही है कि आतंकी यहां एक बड़ा हमला करने की फिराक में थे। आतंकियों के पास से दो ऐके-47 राइफलें, पांच मैगजीन्स, 107 गोलियां, दो पाउच, दो रबर स्टाम्प्स और 2000 रुपये बरामद हुए हैं। सुरक्षाबलों ने अभी भी पूरे क्षेत्र को घेर कर तलाशी अभियान जारी रखा है।

Comments

Most Popular

To Top