Army

सीमा पर भारतीय सेना की कड़ी कार्रवाई, पाक सेना को निकालने पड़े सफेद झंडे

सफेद झंडे दिखाती पाक आर्मी
सौजन्य- गूगल

श्रीनगर। सीमा पर भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। सेना ने पाक अधिकृत्य कश्मीर के हाजीपुर सेक्टर में पाक सेना के 02 जवानों को मार गिराया है। भारतीय सेना के इस प्रहार के बाद पाकिस्तान को झुकना पड़ा और सफेद झंडा लहराकर वह अपने सैनिकों के शवों को ले गए।





बता दें कि सफेद झंडे का मतलब आत्मसमर्पण करना या युद्धविराम की मांग करना है। इसका एक वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने जारी किया है। जम्मू-कश्मीर के हाजीपुर सेक्टर में 10-11 सितंबर को जब पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया तो भारतीय सेना ने भी करारा जवाब दिया। इसमें पाक सेना के 02 सैनिक ढेर हो गए। इसके बाद पाक सेना ने भारत को सफेद झंडा दिखाया जिसके बाद भारतीय सेना ने भी अपनी गोलियां उगलती बंदूकों को शांत कर दिया ताकि वह अपने जवानों के शवों को ले जा सके।

सेना के सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना ने पीओके के हाजीपुर सेक्टर से सिपाही गुलाम रसूल को मार गिराया था। रसूल पाकिस्तान के पंजाब प्रांत बहावलनगर से था। पहले पाकिस्तान ने भारी फायरिंग कर शव बरामद करने की कोशिश की। इस दौरान पाकिस्तान का एक और जवान मार गिराया गया। सूत्रों के अनुसार पाक सेना के 02 दिनों से लगातार कोशिशों के बावजूद शवों को बरामद नहीं कर सकी। नाकामयाबी हाथ लगने के बाद शुक्रवार को पाक सेना ने सफेद झंडा दिखाकर अपने सैनिकों के शव हासिल कर सके।

Comments

Most Popular

To Top