Army

पाकिस्तान के मंसूबों का भारतीय सेना का करारा वार, कई आतंकी और पाक जवान ढेर

सीमा पर जवाबी कार्रवाई करते जवान

नई दिल्ली। भारतीय सेना के जांबाज जवानों ने एक बार फिर पड़ोसी मुल्क के नापाक इरादों पर माकूल जवाब दिया है। रविवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में आतंकी कैंपों को निशाना बनाया, इस दौरान पाकिस्तान सेना के कई सैनिक भी मारे गए। भारतीय जवानों की इस कार्रवाई से पाकिस्तान सेना में हड़कंप है और इसे गलत रिपोर्ट्स कह रहे हैं।





पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान लगातार सीमा पर गोलाबारी को अंजाम दे रहा था। जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में पाक गोलीबारी में भारत के 02 जवान शहीद हो गए थे। इसी के बाद भारतीय सेना ने करारा बदला लिया है और पाकिस्तान के आतंकी शिविरों को नेस्तनाबूद किया है।

भारत की इस कार्रवाई में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के करीब 03 शिविर बर्बाद हुए हैं, साथ ही साथ पाक सेना की पोस्ट को भी भारी नुकसान हुआ है। पाक मीडिया के मुताबिक भारतीय कार्रवाई में पाकिस्तान के 05 जवान मारे गए हैं जबकि कई आतंकी हलाक हुए हैं। भारतीय सेना की ओर से इस ऑपरेशन में आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया गया।

सेना प्रमुख बिपिन रावत के मुताबिक रविवार को पाक द्वारा जम्मू-कश्मीर मे सीजफायर का उल्लंघन करने के बाद भारतीय सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक अधिकृत कश्मीर में 04 आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया जिसमें कई आतंकियों को मार गिराया गया।

उन्होंने कहा कि हमें सूचना मिली कि केरन, तंगधार और नौगाम सेक्टरों के सामने स्थित पीओके के इलाके में आतंकी शिविर चल रहे हैं। इन्हें निशाना बनाया गया, इस हमले में 06 से 10 पाकिस्तानी जवान मारे गए हैं। इतनी ही तादाद में आतंकी भी मारे गए हैं।

बिलबिलाए पाकिस्तान के सेना प्रवक्ता आसिफ गफूर ने सफाई में ट्वीट के जरिए कहा कि उस स्थान पर किसी तरह के कैंप मौजूद नहीं हैं। अलावा इसके उन्होंने भारतीय कार्रवाई में मारे गए पाक सेना के जवानों की जानकारी भी दी।

Comments

Most Popular

To Top