Army

बदला : जवानों के सिर कलम करने वाला आतंकी ढेर

प्रेमसागर और सेना के सूबेदार परमजीत सिंह

श्रीनगर। कश्मीर के पुंछ जिले में एक मई को दो भारतीय जवानों के शवों के साथ बर्बरता और सिर काटने की पाक की शर्मनाक हरकत का सेना ने बदला लिया है। सेना ने पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) का सदस्य रहे लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी अबु अली शेराज उर्फ इब्नी अबुल माजिद को मार गिराया।





पाकिस्तान का निवासी था शेराज

सैन्य अधिकारियों के मुताबिक शेराज पाकिस्तान के बहावलपुर का निवासी था। एक मई को जवानों की एक टीम पेट्रोलिंग पर थी इसी दौरान पाकिस्तान सेना ने रॉकेट दागे, जिसमें दो जवानों की मौत हो गई। पहले से ही घात लगाए बैठी बॉर्डर एक्शन टीम ने एलओसी पर धावा बोल दिया और सीमा के 250 मीटर भीतर आ गए थे और सेना के दो जवानों के शवों के साथ बर्बरता की। भारतीय सेना के ये दो जवान बीएसएफ के हेड कांस्टेबल प्रेमसागर और सेना के सूबेदार परमजीत सिंह थे जिनके शव उन्होंने क्षत विक्षत किए थे।

बिना शव पाकिस्तान ने किया अंतिम संस्कार

इस घटना के तुरंत बाद भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई के दौरान शेराज कृष्णा घाटी में फंस गया और अधिकारियों के मुताबिक पाकिस्तान से मिली खुफिया जानकारी के हवाले से कहा कि उसका शव बरामद नहीं हो सका क्योंकि भारी गोलाबारी के कारण उस इलाके में तलाशी अभियान नहीं चलाया जा सका। वहीं पाकिस्तान को भी उसका शव बरामद नहीं हुआ क्योंकि 16 मई को उसके घर पर गायबनामा नमाज ए जनाजा पढ़ी गई और उसका अंतिम संस्कार किया गया। यहां अन्य आतंकियों के साथ लश्कर सरगना हाफिज सईद का करीबी रिश्तेदार अब्दुल रहमान मक्की भी मौजूद था।

Comments

Most Popular

To Top