Army

भारतीय सेना ने सीमा पर घुसपैठ को किया नाकाम, पाक के BAT कमांडो ढेर

भारतीय सेना
फाइल फोटो

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के प्रयासों को लेकर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के जवानों द्वारा की गई घुसपैठ के प्रयासों को विफल कर दिया। वीडियो देखने के बाद साफ हो जाता है कि 12-13 सितंबर को पाकिस्तानी सेना के जवानों ने घुसपैठ करने की कोशिश की और फिर भारतीय सेना ने उनकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया।





पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान सेना की बड़ी साजिश को विफल कर दिया था। सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे बैट के 4-5 घुसपैठियों को मार गिराया। बता दें कि सेना ने घुसपैठ का प्रयास कर रहे आतंकियों का वीडियो भी जारी किया था।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद से LoC के बेहद करीब पाकिस्तान सेना की तरफ से कई लॉन्च पैड सक्रिय हो गए हैं। ये लॉन्च पैड नियंत्रण रेखा से लगभग 100 मीटर से 02 किमी की दूरी पर है। गुरेज, मच्छल, केरन. तंगधार, उड़ी, पुंछ, नौशेरा, सुंदरबनी, आरएसपुरा और कठुआ जैसे क्षेत्रों में इन लॉन्च पैड में 250 से अधिक आतंकी हैं।

कालीघाटी में कम्युनिकेशन सेंटर को अगस्त शुरुआत में घुसपैठ कराने के मकसद से सक्रिय किया गया था। कम्युनिकेशन सेंटर अभी भी पूरी तरह से सक्रिय है।

Comments

Most Popular

To Top