Army

युवक को जीप से बांधने वाले मेजर को किया सम्मानित

जीप-के-आगे-पत्थरबाज़

नई दिल्ली। पिछले दिनों कश्मीर में संदिग्ध पत्थरबाज को जीप के बोनट पर बांधकर मानव ढाल बनाने वाले 55 राष्ट्रीय राइफल्स के मेजर लितुल गोगोई को आज सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत द्वारा सम्मानित किए जाने की खबर है। उन्होंने गोगोई को उपद्रवियों के खिलाफ ऑपरेशंस के लिए लगातार प्रयास करने के पर सम्मानित किया है।





अभी एक हफ्ते पहले ही सेना ने कहा था कि नितिन को कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी ने कोई क्लीन चिट नहीं दी है। हालांकि इस सम्बन्ध में विरोधाभाषी खबरें आई थी। पहले खबर आई कि गोगोई को क्लीन चिट मिल गई है फिर खबर आई कि क्लीन चिट नहीं मिली है। इस सम्बन्ध में हकीकत अभी अस्पष्ट है।

15 अप्रैल को युवक को जीप से बांधे जाने के मामले में सेना ने 53 राष्ट्रीय राइफल के मेजर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी और फिर दो दिन बाद कोर्ट आफ इन्क्वायरी बैठा दी थी। बताया जाता है कि जांच के बाद कोर्ट ने मेजर के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने की सिफारिश की है।

गौरतलब है कि 9 अप्रैल को बडगाम में हुई इस घटना के बाद जीप से बंधे युवक की फोटो और वीडियो वायरल होने लगा था। जिस पर राजनीतिक रोटियाँ भी सेंकी जाने लगी थीं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उम्र अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए इसे बेहद दुखद बताया था।

Comments

Most Popular

To Top