Army

बाढ़ का कहर: राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात में बाढ़ से निपटने के लिए सेना तैनात

रेस्क्यू करती सेना

नई दिल्ली। जाते हुए मानसून ने देश के कई हिस्सों में तबाही मचा रखी है। राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात में भारी बारिश के कारण हालात बद से बदतर हो गए हैं। मीडिया खबरों के मुताबिक राजस्थान में बाढ़ के कारण हालात काफी खराब हो चुके हैं जिसे देखते हुए सेना की मदद ली जा रही है।





बाढ़ से प्रभावित जिलों में राहत अभियानों में मदद के लिए सेना ने अपनी 08 टीमें तैनात की हैं। एक अधिकारी ने बताया कि सेना की टीमें कोटा, झालावाड़, धौलपुर, सवाई माधोपुर में राहत अभियान चला रही हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। वहीं मौसम विभाग ने यूपी के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मध्य प्रदेश में बाढ़ के कहर को देखते हुए राहत व बचाव के लिए सेना बुलाई गई है। सेना की टीम बाढ़ में फंसे लोगों के रेस्क्यू में लगाई गई है। भिंड में अटेर के 08 गांव बाढ़ से घिर गए हैं। मुरैना का नदुआपुरा गांव टापू में तब्दील हो चुका है। सेना की ग्रेनेडियर्स ग्वालियर और इंजीनियरिंग कोर झांसी की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है।

उधर मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कन्नौज, लखीमपुर खीरी सीतापुर, रायबरेली, लखनऊ, अमेठी, सुल्तानपुर, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच, संत कबीरनगर, आयोध्या, बस्ती और उसके आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग का कहना है कि अभी गुजरात को भारी बारिश से निजात नहीं मिलने वाली है।

ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन के मुताबिक गुजरात, कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में झमाझम बारिश की संभावना जताई है।

Comments

Most Popular

To Top