Army

जबलपुर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में लगी आग, सैकड़ों धमाके

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में अचानक आग

जबलपुर। भारतीय सेना के लिए बम बनाने वाली जबलपुर के खमरिया क्षेत्र में स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि इस दौरान फैक्ट्री में रखा विस्फोटक भी आग की चपेट में आ गया और फैक्ट्री में धमाके होने शुरू हो गए, जिससे पूरा खमरिया क्षेत्र दहल गया। इसमें रमेश लाल नाम के एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है।पिछले 15 साल में यहाँ आग लगाने की यह तीसरी बड़ी घटना है। इससे पहले 2002 और 2015 में भी यहाँ आग लग चुकी है। 1982 में भी यहाँ आग लगने से 9 कर्मचारियों की मौत हो गई थी जबकि कई घायल हुए थे।





शाम को करीब साढ़ छह बजे के करीब फैक्ट्री के F-3 सेक्शन में लगातार सैकड़ों धमाके हुए, जिससे पूरी फैक्ट्री धू-धू करके जल उठी। इसमें एंटी टैंक ग्रेनेड बनाए जाते हैं। फिलहाल पुलिस और फैक्ट्री के लोग कोई भी जानकारी नहीं दे पा रहे हैं। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है और आग को काबू में करने के प्रयास जारी हैं।

इससे पहले कल शुक्रवार को सुबह-सुबह होशंगाबाद स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री (OFI) के एसिड प्लांट में धमाका हुआ था। यह प्लांट फैक्ट्री गेट से 8 किमी दूर है। संभवत: तेज़ाब के रिसने से यह धमाका हुआ था।

Comments

Most Popular

To Top