Army

सेना में भर्ती के लिए फर्जी दस्तावेजों का सहारा

दुर्गापुर: सेना भर्ती परीक्षा के दौरान नकली सर्टिफिकेट पेश करने पर 24 परीक्षार्थियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। भर्ती बीते बुधवार से नेहरू स्टेडियम में शुरू की गई थी। इस दौरान कुल 65 परीक्षार्थियों ने यहां फिजिकल परीक्षा दी। गुरुवार को परीक्षा देने आये परीक्षार्थियों के सर्टिफिकेट के जाली होने का संदेह हुआ। ये सभी परीक्षार्थी देश के अलग-अलग राज्यों से आये हैं।





आसनसोल-दुर्गापुर एडीसीपी अभिषेक मोदी ने बताया कि गुरुवार को परीक्षा देने आये 24 परीक्षार्थियों के नकली सर्टिफिकेट होने का संदेह हुआ। इसी संदेह को दूर करने के लिए हमने उन्हें हिरासत ने लिया। इसके पीछे एक बड़ा गिरोह काम कर रहा है। उनसे पूछताछ के बाद ही इस विषय की विस्तृत जानकारी मिल पायेगी।

ये 24 परीक्षार्थी बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड से हैं लेकिन अपने आपको आसनसोल का निवासी बता रहे हैं। उन्होंने आसनसोल जिला शासक का नकली हस्ताक्षर कर नकली आवास प्रमाण पत्र भी बना लिया था लेकिन संदेह होने पर कर्नल बीबी बाग ने महकमा शासक को इस विषय की जानकारी दी। फर्जी दस्तावेजों की जानकारी सामने आने पर उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गयी।

Comments

Most Popular

To Top