Army

दुलत और दुर्रानी की किताब पर पाक में ‘भूचाल’, सेना ने जनरल दुर्रानी को किया तलब

जनरल असद दुर्रानी

पाकिस्तान की सेना ने खुफिया एजेंसी के पूर्व प्रमुख जनरल असद दुर्रानी को 28 मई को जनरल हेडक्वाटर्स में तलब किया है। बता दें कि जनरल असद दुर्रानी ने भारत की खुफिया एजेंसी रॉ के पूर्व प्रमुख एएस दुलत के साथ मिलकर एक पुस्तक लिखी है। यह किताब लिखने का कारण बताने के लिए जनरल असद दुर्रानी को सेना ने तलब किया है।





मीडिया खबरों के मुताबिक इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के प्रवक्ता ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर बताया है कि जनरल (रिटायर्ड) असद दुर्रानी को आगामी 28 मई को जनरल हेक्वाटर्स में बुलाया गया है।

बता दें कि रॉ के पूर्व प्रमुख जनरल एएस दुलत और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के पूर्व प्रमुख जनरल असद दुर्रानी ने हार्पर कोलिंस द्वारा प्रकाशित पुस्तक The Spy Chronicles: RAW, ISI and the Illusion of Peace सीनियर पत्रकार आदित्य सिन्हा के साथ मिल कर लिखी है। इस पुस्तक का विमोचन चंद रोज पहले दिल्ली में एक भव्य समारोह में हुआ था।

भारत-पाकिस्तान खुफिया एजेंसियों के पूर्व प्रमुखों ने मिलकर किताब लिखी

सेना के बयान के अनुसार असद दुर्रानी से इस किताब में उनके विचारों के बारे में पूछताछ की जाएगी। सेना ने इसे सैन्य आचार संहिता का उल्लंघन माना है जो सभी सेवारत और सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों पर लागू होती है।

किताब पर पाकिस्तान में सियासत भी तेज हो गई है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने तो राष्ट्रीय सुरक्षा कमेटी की आपात बैठक बुलाने की मांग की है। उन्होंने मांग की है कि ऐसे मामलों की जांच के लिए आयोग का गठन होना चाहिए। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने भी अपनी आपत्ति दर्ज कराई है।

Comments

Most Popular

To Top