Army

श्रीनगर में CRPF की गाड़ी पर पथराव कर रहे युवक की मौत, एफआईआर दर्ज

सीआरपीएफ की गाड़ी के नीचे दबा प्रदर्शनकारी

श्रीनगर। वरिष्ठ अधिकारी को छोड़कर वापस आ रही केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की एक गाड़ी को पत्थरबाजों ने पहले घेर लिया और फिर उस पर पत्थरबाजी करने लगे। ड्राइवर ने गाड़ी पर अपना नियंत्रण बनाए रखा और किसी तरह से पत्थरबाजों की भीड़ से गाड़ी निकालने में कामयाब रहा। इस दौरान पत्थरबाजी कर रहे तीन लोग गाड़ी के नीचे आ गये। तीनों घायलों में से एक की बाद में मौत हो गई।  उधर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने CRPF की श्रीनगर यूनिट के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज की हैं।





सीआरपीएफ की गाड़ी के नीचे दबा प्रदर्शनकारी

मीडिया खबरों के मुताबिक अपने एक अधिकारी को छोड़कर वापस आ रही CRPF की एक गाड़ी श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में पहुंची तो भीड़ ने उसे घेर लिया और गाड़ी पर पत्थर बरसाने लगे। खबरों में एक वीडियो फुटेज के आधार पर बताया गया है कि CRPF की गाड़ी को भीड़ ने घेर रखा है। भीड़ गाड़ी के ड्राइवर को बाहर निकालने और गाड़ी में घुसने की कोशिश कर रही है। बेहद नजदीक से गाड़ी पर ईंट और पत्थर फेंके जा रहे हैं। बताया जाता है कि ड्राइवर ने भीड़ के बीच से गाड़ी निकलने का प्रयास किया जिसमें कुछ लोग गाड़ी के नीचे आ गये। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि पहले गाड़ी ने एक युवक को कुचल दिया उसके बाद प्रदर्शन और पत्थरबाजी हुई। हालांकि पुलिस का कहना है कि कुछ तस्वीरों के आधार पर घटना का पूरा पता नहीं चलता है।

हाल ही के दिनों में CRPF की गाड़ियों पर पत्थरबाजी की घटनाएं हुई हैं। सीजफायर के ऐलान के बाद से घाटी में हिसंक घटनाओं में इजाफा हुआ है।

सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड से हमला, 8 घायल

शुक्रवार को आतंकियों ने अलग-अलग छह जगह पर ग्रेनेड फेंके। अनंतनाग के खन्नाबल चौक पर आतंकियों ने  सुरक्षा कर्मियों पर ग्रेनेड फेंका जिसमें सुरक्षाकर्मियों समेत आठ लोगों के घायल होने की खबर है। दो वाहनों को भी नुकसान पहुंचा। धमाके के बाद आतंकी भाग निकले। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिछले तीन दिनों में हुए हमलों की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

Comments

Most Popular

To Top