Army

त्राल मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशन कमांडर मुफ्ती यासिर के मारे जाने की पुष्टि

ऑपरेशन कमांडर मुफ्ती यासिर
ऑपरेशन कमांडर मुफ्ती यासिर (घेरे में)

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में दो दिन पहले सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का ऑपरेशन कमांडर मुफ्ती यासिर भी मारा गया। गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के डीजीपी शेष पॉल वैद ने ट्विटर पर इसकी पुष्टि की। मुफ्ती यासिर आतंकवादी संगठन के सरगना मसूद अजहर का करीबी माना जाता था।





मालूम हो कि आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों ने पुलवामा जिले में त्राल इलाके के जंगल में आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन शुरू किया था। इस एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकी मारे गए थे जिनमें से एक कमांडर मुफ्ती यासिर भी था। एनकाउंटर की जगह से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुए थे। मुठभेड़ में सेना के दो जवान भी शहीद हो गए थे जिनकी पहचान सिपाही अजय कुमार और कॉन्सटेबल लतीफ गुजरी के रूप में हुई। इससे पहले उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को सुरक्षाकर्मी ने एक आतंकी ठिकाने को तबाह कर दिया था और वहां से भारी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टीम ने हंदवाड़ा के वात्सर वन्यक्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया। आतंकवादियों के ठिकाने से सैन्यकर्मियों को एक राइफल, एक बजूका, रेडियो सेट, 940 पीका कारतू, छह एके मैगजीन, 04 देशी IED प्रणाली और आठ किलोग्राम आईईडी बम जब्त किया गया था।

Comments

Most Popular

To Top