Army

सैन्य जवानों को अच्छी चिकित्सा दे रहा कमान अस्पताल

लखनऊ: एएमसी केन्द्र एवं कॉलेज ने सोमवार को अपनी 253वीं वर्षगांठ मनायी। इस अवसर पर रस्मी परेड का भी आयोजन किया गया। समारोह में 3000 से ज्यादा सैन्य अधिकारी, जवान और उनके परिजन उपस्थित रहे। समारोह को मध्य कमान के मेजर जनरल (सेना चिकित्सा कोर) डीएस भाकुनी, मेजर जनरल सुरेंद्र मोहन समेत कई सैन्य अधिकारियों ने संबोधित किया।





कार्यक्रम की शुरुआत मेजर जनरल डी.एस. भाकुनी ने छावनी स्थित मध्य कमान के युद्ध स्मारक पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित कर की। इस अवसर पर सेना चिकित्सा कोर केन्द्र एवं कॉलेज के एएमसी ओपन ऑडिटोरियम में आयोजित एक विशेष सैनिक सम्मेलन भी आयोजित किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए मेजर जनरल सुरेन्द्र मोहन ने कहा कि युद्ध और शांति के समय बीमार एवं घायल सैनिकों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करने के उद्देश्य से सेना मेडिकल कोर के सभी सैन्यधिकारियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें उच्च स्तर के प्रशिक्षण को बनाये रखने का आह्वान किया।

मध्य कमान अस्पताल लखनऊ की सेनानायक मेजर जनरल विभा दत्ता, सेना चिकित्सा कोर केन्द्र एवं कॉलेज के कार्यकारी सेनानायक मेजर जनरल सुरेन्द्र मोहन तथा ऑफीसर्स प्रशिक्षण कॉलेज ओटीसीद्ध के सेनानायक मेजर जनरल एसडी बेहरा ने भी ‘स्मृतिका’ पर पुष्पचक्र अर्पित कर जाबांज शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

परेड का भी आयोजन किया गया

कोर के स्थापना की वर्षगॉठ के उपलक्ष्य में सेना चिकित्सा कोर केन्द्र एवं कॉलेज के ऐतिहासिक प्लेटिनम जुबली परेड मैदान पर एक भव्य ‘रस्मी परेड’ का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर मेजर जनरल सुरेन्द्र मोहन ने ‘रस्मी परेड’ का निरीक्षण किया तथा मार्च-पास्ट की सलामी ली। इस परेड में कर्नल आरएन करखानिस के नेतृत्व में 09 अधिकारी, 16 जूनियर कमीशन्ड अधिकारी (जेसीओ) और 332 अन्य रैंकों के जवान (ओआर) उपस्थित रहे।

Comments

Most Popular

To Top