Army

चीन-पाकिस्तान सांठगांठ हमारे लिए खतरा: भारतीय सेना

आर्मी वाइस चीफ लेफ्टिनेंट जनरल शरत चंद

नई दिल्ली। चीन बॉर्डर पर लगातार बढ़ रहे विवाद के बीच भारतीय सेना का एक बड़ा बयान आया है। चीन को पहली बार जवाब देते हुए इंडियन आर्मी ने चीन को भविष्य के लिए बड़ा खतरा बताया है। आर्मी वाइस चीफ लेफ्टिनेंट जनरल शरत चंद ने मंगलवार (25 जुलाई) को कहा कि पाकिस्तान और चीन के बीच हाल के दिनों में सांठगांठ सामने आ रही है। इसलिए हमें सुरक्षा के मद्देनजर ज्यादा अलर्ट रहने की जरूरत है।





इंडियन आर्मी के वाइस-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल शरत चंद ने दिल्ली में CII के सेमिनार में कहा कि सेना प्रमुख ने ढाई मोर्चे पर युद्ध की जो बात कही थी उसमें युद्ध का हौवा खड़ा करने की बात नहीं थी बल्कि सच्चाई थी। जिसका सामना करने के लिए सेना तैयारी पर ध्यान आकर्षित कर रही है। उन्होंने कहा कि भारत दो पड़ोसी देश चीन और पाकिस्तान हाल के दिनों में काफी मेल-मिलाप कर रहे हैं। चीन हमारे लिए भविष्य में खतरा बन सकता है ऐसे में हमें अपनी सुरक्षा पर फोकस करना होगा।

भारत और चीन के बीच बॉर्डर को लेकर चल रहा गतिरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है। चीन रह रहकर भारत को सिक्किम-भूटान बॉर्डर से अपनी सेना हटाने को कह रहा है, पर भारत भी सेना को पीछे हटाने को तैयार नहीं है। इस बीच बीजिंग में ब्रिक्स की एनएसए लेवल की मीटिंग होने वाली है। चीन ने देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर निशाना साधा है। चीन ने आरोप लगाया है कि डोकलाम में सीमा विवाद के पीछे डोवाल का ही दिमाग है।

Comments

Most Popular

To Top