Army

मुठभेड़ में DSP अयूब पंडित का कातिल ढेर, 2 जवान शहीद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में केरन सेक्टर में LoC के पास पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं। पिछले कुछ दिनों में में पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन की कई घटनाएं सामने आई हैं। केरन सेक्टर में हुए हमले में पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों पर मोर्टार से निशाना बनाया। रक्षा विभाग से जुड़े सूत्रों ने कहा कि हमारे जवानों ने भी पाकिस्तानी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया।





मुठभेड़ में दो जवान शहीद

इससे पहले, आज ही मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को मार गिराया था। सुरक्षाबलों ने बडगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद मंगलवार शाम इलाके की घेराबंदी कर खोज अभियान शुरू किया था। ये ऑपरेशन मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जिसमें आज सवेरे सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के दो जवान शहीद हो गए। घटनास्थल से कुछ हथियार तथा गोला बारूद बरामद किए गए हैं। ये तीनो ही आतंकी हिजबुल के बताए गए हैं।

DSP अयूब पंडित का कातिल सज्जाद ढेर

मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी की पहचान सज्जाद अहमद उर्फ़ ‘गिल्का’ के रूप में हुई है। सज्जाद पिछले माह डीएसपी अयूब पंडित की हत्या में शामिल था। डीएसपी अयूब की हत्या के बाद सज्जाद फरार हो गया था और हिजबुल में शामिल हो गया था। पाकिस्तान की ओर से जून महीने में संघर्ष विराम उल्लंघन की 23 घटनाएं हुई हैं।

Comments

Most Popular

To Top