Army

सेना ने घुसपैठ की नाकाम, 5 आतंकियों को मार गिराया

भारतीय सेना

श्रीनगर। उत्तर कश्मीर के उड़ी सेक्टर में शुक्रवार को आतंकियों ने एक बार फिर घुसपैठ की कोशिश की है, जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। दोनों तरफ से जारी गोलीबारी में सेना ने पांच आतंकियों को मार गिराया है। खबर लिखे जाने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी।





  • सेना ने एलओसी के निकट जंगलों में तलाशी अभियान चलाया

उत्तरी कश्मीर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट जंगलों में सेना में आतंकवादियों की धर पकड़ और उनका सफाया करने के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया है। यहां पर सेना ने सीमा पार से आतंकवादियों के घुसपैठ के तीन प्रयासों को नाकाम बनाने का दावा किया था और पिछले तीन दिनों के दौरान सात आतंकवादियों को मार गिराया है। इन मुठभेड़ों में एक जवान भी शहीद हो गया था और दो अन्य घायल हो गए थे।

मिली जानकारी के अनुसार, उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नौगाम और माछिल सेक्टरों तथा बारामुला जिले में उड़ी के जंगलों में तलाशी अभियान फिर से शुरू कर दिया गया। माछिल सेक्टर में 6 जून को हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए थे जबकि नौगाम सेक्टर में गुरुवार को तीन अन्य आतंकवादी मारे गए थे और एक जवान भी शहीद हो गया था। उड़ी में आतंकवादियों द्वारा जवानों की पोस्टों पर हमला किए जाने से दो जवान घायल हो गए थे।

  • सेना द्वारा दी गई शहीदों को श्रद्धांजलि

आतंकी हमले में शहीद हुए जवान 4/1 GR के राइफ़लमैन तारा बहादुर रोका को सेना ने शुक्रवार को श्रीनगर में श्रद्धांजलि अर्पित की है। गुरुवार को नौगाम सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ को रोकते हुए यह जांबाज शहीद हो गए थे। बीएसएफ अधिकारियों व जवानों ने पुष्प अर्पित कर शहीद को सलामी दी है।

Comments

Most Popular

To Top