Army

कश्मीर में सेना का ‘ऑपरेशन ऑलआउट’ तैयार

एक्शन-में-सेना-के-जवान

नई दिल्ली। कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना एक्शन में है। घाटी में आतंक का खात्मा करने के लिए ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ प्लान किया गया है। जिसमें सुरक्षाबलों ने कश्मीर में मौजूद 258 आतंकियों की लिस्ट तैयार की है। अब इस लिस्ट के आधार पर घाटी से आतंकियों का सफाया किया जाएगा। इन आतंकियों से निपटने के लिए और सुरक्षा बलों को ताकत देने के लिए सेना की दो और बटालियन दक्षिण कश्मीर में तैनात की जाएंगी। आतंकियों के गढ़ में नए कैम्प भी बनाए जाने की योजना है।





इस लिस्ट में लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन और अल बद्र जैसे संगठनों से जुड़े आतंकी चिन्हित किए गए हैं। खुफिया एजेंसियों ने मिलकर इन आतंकियों की ये लिस्ट बनाई है। इस लिस्ट में जम्मू-कश्मीर के 13 जिलों के आतंकी शामिल हैं। इनमें 130 लोकल आतंकी हैं और 128 विदेशी हैं।

  • जम्मू-कश्मीर में लश्कर के आतंकियों की संख्या- 136
  • हिजबुल के आतंकियों की संख्या- 95
  • जैश के आतंकियों की संख्या- 23
  • अल बद्र के आतंकियों की संख्या- 1

लिस्ट में सबसे ज्यादा आतंकी कुपवाड़ा और सोपोर जिले से हैं। कुपवाड़ा में कुल 34 आतंकियों को चिन्हित किया गया है, जिनमें से 32 विदेशी हैं। जबकि सोपोर जिले में 39 आतंकियों की लिस्ट बनाई गई है। इसमें से 24 विदेशी हैं और 15 स्थानीय हैं।

ये लिस्ट तैयार करने के साथ ही सेना और सुरक्षाओं ने ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ शुरू भी कर दिया है। इस ऑपरेशन के तहत पिछले 24 घंटे में 5 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने ढेर किया है। वहीं पिछले 28 दिनों में 45 से ज्यादा आतंकियों का सफाया किया जा चुका है।

बता दें कि गुरुवार को कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन किया। पजलपोरा, काकापोरा, हाजिन पीर और बिजबेहड़ा में सेना ने आतंकियों को घेर लिया। वहीं दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में 6 घंटे से ज्यादा समय तक चली मुठभेड़ में सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया।

Comments

Most Popular

To Top