Army

सेना ने किस्तवार के छात्रों को दिखाया सैन्य अकादमी 

गया प्रशिक्षण अकादमी

नई दिल्ली। थलसेना ने किश्तवार के 22 छात्रों को अपने विभिन्न प्रतिष्ठानों का दस दिनों का दौरा कराया। जम्मू कश्मीर में  चल रहे मौजूदा माहौल के मददेनजर किश्तवार के युवकों को देश के अन्य हिस्सों में सेना के प्रायोजित टूर पर घूमना काफी अहम है।





थलसेना ने इसे क्षमता निर्माण टूर की संज्ञा दी है। थलसेना के एक प्रवक्ता के मुताबिक  छात्रों का यह दल दस दिनों के दौरे के बाद बटोटे लौट गया।  उनके लिये किश्तवार में एक भव्य स्वागत समारोह का आयोजन हुआ जिसमें स्थानीय लोगों ने उत्साह से भाग लिया।  दस दिनों के दौरे में कश्मीरी छात्रों को  देहरादून स्थित इंडियन मिलिट्री एकेडमी का दौरा कराया गया।  इन्हें नई  दिल्ली में राष्ट्रपति भवन, इंडिया गेट , राष्ट्रीय युद्ध स्मारक,  नेहरू तारामंडल और वन शोध संस्थान का भी दौरा कराया गया।

 किश्तवार के छात्रों के दौरे का विशेष आकर्षण देहरादून स्थित सैन्य अकादमी का दौरा था।  वहां उन्हें कैडेटों की ट्रेनिंग गतिविधियां दिखाई गईं।  छात्रों को  मेकिंग आफ वारियर फिल्म भी दिखाई गई।  छात्रों ने थलसेना के आला अधिकारियों से भी मुलाकात की।  अधिकारियों ने उन्हें उज्जवल भविष्य के लिये प्रेरित किया।

 नई दिल्ली में छात्रों को मेट्रो ट्रेन पर सफर करवाया गया और  साकेत सिटी माल भी दिखाया गया।  छात्रों को मिशन मंगल फिल्म भी दिखाई गई जिससे वे काफी प्रभावित हुए।

Comments

Most Popular

To Top