Army

नौगाम में 4 घुसपैठिए ढेर, मुठभेड़ में 3 सैनिक भी शहीद

नौगाम में एनकाउंटर

श्रीनगर: कश्मीर घाटी के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों के साथ शनिवार-रविवार को हुई मुठभेड़ में सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया है जबकि इस दौरान सेना के 3 जवान भी शहीद हो गए हैं। शहीद जवान हैं हवलदार दमार बहादुर पन, हवलदार गिरीश गुरुंग और राइफ़लमैन राबिन शर्मा।नौगाम में आतंकियों की तलाश में सेना का सर्च आपरेशन सोमवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा। उधर, केंद्रीय रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने पाकिस्तानी घुसपैठ की इस कोशिश को नाकाम करने में शहीद हुए तीन जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों ने आतंकवादियों के मंसूबों को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया है।





उल्लेखनीय है कि शनिवार रात भारी हथियारों से लैस आतंकियों के एक समूह ने कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश की। इसके बाद सेना ने उनकी धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया। देर रात हुई मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया जबकि इस दौरान सेना के दो जवान भी शहीद हो गए।

अन्य आतंकियों की धरपकड़ के लिए सेना ने लगातार तलाशी अभियान चलाया हुआ है जिसमें रविवार को सेना ने दो और आतंकियों को मार गिराया है जबकि इस दौरान सेना के भी एक और जवान शहीद हो गया है। सेना की कार्रवाई में अब तक 4 आतंकी मारे गए हैं हालांकि इसी इलाके में बेहक के घने जंगलों में अभी कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है जिसके चलते सेना का ऑपरेशन जारी है।

कुपवाड़ा जिले के जंगलों से भारी मात्रा में गोली बारूद बरामद

कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा से सुरक्षाबलों ने आतंकियों के ठिकाने से भारी मात्रा में गोली बारूद बरामद किया है।
मिली जानकारी के अनुसार रविवार देर रात छह राष्ट्रीय राइफल के जवानों को हंदवाड़ा क्षेत्र के जंगलों में कुछ संदिग्ध हलचल दिखी। जिसके बाद उन्होंने पूरे क्षेत्र को घेर लिया तथा हथियारों से लैस आतंकियों को ललकारा। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियों की बौछार शुरू कर दी। गोलियों की बौछार के बीच आतंकी भागने में सफल रहे। इस मुठभेड़ में किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

इसी बीच मुठभेड़ के बाद चले तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में गोली बारूद बरामद हुआ जिसमें दो पिस्तौलें, दो पिस्तोल मैगजीन, 40 राउंड बारूद, एक पावर बैंक बैटरी चार्ज केबल के साथ, एक बाइनोकुलर, सात ड्राई बैटरियां, एक कुल्हाड़ी बरामद हुई है।

बारामुला में हिंसक झड़पें, लगे देश विरोधी नारे

कश्मीर के बारामुला जिले में सोमवार को छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़पें शुरू हो गईं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने विरोध रैली निकाली व आजादी समर्थक और देश विरोधी नारेबाजी की।

सोमवार को छात्रों ने बारामुला में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और धीरे-धीरे वे मुख्य बाजार की ओर बढ़ने लगे। छात्रों ने देश विरोधी नारेबाजी करते हुए सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया जिसके चलते सुरक्षबलों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया। खबर लिखे जाने तक छात्रों और सुरक्षबलों के बीच हिंसक झड़पें जारी थी।

Comments

Most Popular

To Top