Army

सेना के जांबाज जवानों ने 6 पाक सैनिक और 3 घुसपैठिए मार गिराए

LoC पर मोर्चा संभाले भारतीय जवान

जम्मू। अपनी हरकतों से बाज न आने वाले पाकिस्तान को भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ी। भारतीय सेना के जांबाज जवानों ने जवाबी कार्रवाई में 06 पाक सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया।





खबर के मुताबिक पाकिस्तान ने कल सुबह पहले जम्मू के अखनूर स्थित केरी बट्टल में गोलीबारी की फिर शाम को उत्तरी कश्मीर के गुरेज में घुसपैठ कराने का प्रयास किया। अखनूर और गुरेज में पाकिस्तानी सेना के 06 सैनिकों के मारे जाने की जानकारी है। वहीं घुसपैठ कर रहे तीन आतंकी भी मारे गए हैं।

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में सीमा पार पाकिस्तान की दो चौकियां तबाह होने के साथ कई पाकिस्तानी घायल बताए जा रहे हैं। पाक ने उत्तरी कश्मीर में भारतीय ठिकानों पर तोप का भी इस्तेमाल किया। भारतीय सेना के नायक कृष्णलाल शहीद हो गए। वह जम्मू के अखनूर के निवासी थे।

पाकिस्तानी सेना ने कल दोपहर बाद उत्तरी कश्मीर के गुरेज में घुसपैठ कराने की कोशिश की। गश्त कर रहे 36 आरआर के जवानों ने शाम तकरीबन 05 बजे आतंकियों के एक दल को भारतीय इलाकों में आते देखा। एक घंटे की मुठभेड़ में 03 घुसपैठिए को मार गिराया गया।

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में गुलाम कश्मीर में नीलम घाटी में स्थित पाकिस्तान की एक चोटी पूरी तरह तबाह हो गई है। उस चौकी में मौजूद 03 पाक सैनिकों के भी मारे जाने की भी खबर है।

उधर कुपवाड़ा के जिला उपायुक्त के मुताबिक मच्छल, टंगडार, जमगुंड, करनाह और बुडनाम के अंतर्गत आने वाले 70 गांवों में अगले आदेश तक शिक्षण स्थानों को बंद कर दिया गया है।

Comments

Most Popular

To Top