Army

पाकिस्तान ने फिर की गोलाबारी, सेना का जवान शहीद

वास्तविक नियंत्रण रेखा

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की शांति को पाकिस्तान की नापाक हरकतों ने एकबार फिर भंग किया है। जम्मू के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया। शुक्रवार शाम छह बजकर पांच मिनट पर पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के LoC पर फायरिंग शुरू कर दी। सीमा पर तैनात भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग का मजबूती से जवाब दिया। गोलीबारी के दौरान राइफलमैन जयद्रथ सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और फिर इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।





28 साल के जयद्रथ उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के भगवानपुर गांव के रहने वाले थे। बहादुर और समर्पित सिपाही जयद्रथ अपने पीछे पत्नी को छोड़ गए हैं। हालांकि गुरुवार को LoC पर पाकिस्तान की ओर से कोई फायरिंग नहीं की गई लेकिन करीब एक हफ्ते के भीतर LoC पर पाकिस्तानी फायरिंग में सेना के छह जवान शहीद हो गए हैं।

पाकिस्तानी फायरिंग का निशाना बने जवान

पिछले एक हफ्ते में सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में सेना के 6 जवानों को अपनी जान गवांनी पड़ी है। राइफलमैन जयद्रथ से पहले 19 जुलाई को जम्मू के राजौरी सेक्टर में शशि कुमार पाकिस्तान की फायरिंग मे शहीद हुए थे। इससे एक दिन पहले भी भारत ने अपना एक जवान गवां दिया था। जम्मू के नौशेरा सेक्टर में पंजाब के मोगा के रहने वाले जसप्रीत पाकिस्तानी फायरिंग में शहीद हो गए थे। 17 जुलाई को पुलवामा के रहने वाले नायक मुदसीर अहमद जम्मू के राजौरी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी का निशाना बने। इससे ठीक दो दिन पहले जम्मू के राजौरी सेक्टर में जवान मोहम्मद नसीर शहीद हो चुके हैं।

Comments

Most Popular

To Top