Army

कहाँ हथगोले दागना चाहता था सेना का ये गिरफ्तार जवान?

ग्रेनेड

जम्मू। श्रीनगर एयरपोर्ट पर आज (3 अप्रैल) सुबह पुलिस ने सेना के एक जवान को दो ग्रेनेड सहित गिरफ्तार कर लिया। इसे एंटी हाईजैकिंग दस्ते ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए जवान का नाम भूपल मुखिया बताया जा रहा है, जो पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग का रहने वाला है।





वह 17 जम्मू-कश्मीर रायफल का जवान है जो उड़ी में तैनात था। सूत्रों के मुताबिक, शुरुआती पूछताछ में पता लगा है कि यह ग्रेनेड दिल्ली में किसी को देना था। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सेना का जवान दिल्ली की फ्लाइट पर सवार होने जा रहा था और उसके बैग से ये बम बरामद हुए हैं।

हालांकि, पुलिस या सेना की तरफ से घटना की आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। आर्मी सूत्रों के मुताबिक, जवान ने ग्रेनेड की बात कबूल कर ली है। उसने कहा कि वह इसके जरिए नदी में ब्लास्ट करता ताकि मछलियां पकड़ सके। पुलिस ने कहा, ‘जवान दिल्ली की फ्लाइट में सवार होने वाला था। उसे हिरासत में लिया गया और पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले जाया गया।’

24 घंटे के भीतर CRPF पर दूसरा हमला, 6 जवान घायल

पुलिस ने कहा कि हवाईअड्डे के बाहरी दरवाजे पर एक्स-रे जांच के दौरान जवान के सामान से दो ग्रेनेड बरामद हुए। बता दें कि एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया गया था। इसमें एक जवान शहीद और 11 लोग घायल हो गए थे। यह हमला जम्‍मू कश्‍मीर के नौहट्टा इलाके में किया था। रविवार शाम करीब सात बजे गंजबक्‍श पार्क के पास पुलिस दल पर ग्रेनेड फेंका गया। जिस वक्त हमला किया गया उस समय पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी से लौट रहे थे।

 

Comments

Most Popular

To Top