Army

‘कोर्ट मार्शल’ से डरे लेफ्टिनेंट कर्नल ने की खुदकुशी

सलारिया आफिसर्स एन्क्लेव

नई दिल्ली। दिल्ली में तैनात एक लेफ्टिनेंट कर्नल का शव ग्रिल से लटका मिला। लेफ्टिनेंट कर्नल का नाम जगदीश प्रकाश (46) है। वह सेना की इंजीनियरिंग कोर में थे और यहाँ राजाजी मार्ग पर कश्मीर हाउस में तैनात थे। परिजनों का कहना है कि सिलीगुड़ी में मेजर पद पर तैनाती के दौरान की कुछ वित्तीय अनियमितताएं सामने आई हैं जिसके बाद से वह अवसाद में रहते थे। हालांकि, बताया जाता है कि उन्होंने धन का गलत इस्तेमाल किया था और उनके खिलाफ कोर्ट मार्शल की कार्रवाई होने वाली थी।





जगदीश द्वारका सेक्टर-20 के सलारिया आफिसर्स एन्क्लेव में रहते थे। शुक्रवार सुबह करीब सात बजे उनके सामने वाले फ्लैट में रहने वाले एक अधिकारी जब अपने बच्चे को स्कूल ले जाने की तैयारी कर रहे थे तो उन्होंने जगदीश को सीढ़ियों की ग्रिल से फंदा लगाए लटके देखा था। उन्होंने तुरंत घटना की जानकारी परिवार वालों को दी और पड़ोसियों की सहायता से जगदीश को अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने जगदीश को मृत घोषित कर दिया। वह केरल के रहने वाले थे। मृतक के परिवार में पत्नी के अलावा दो बच्चे हैं। उनके पिता का नाम बालन एम है।

पुलिस को मौके से सुसाइड नोट तो नहीं मिला है लेकिन परिवार वालों का कहना है कि जगदीश पिछले कुछ दिनों से अवसादग्रस्त थे तथा रात 3 बजे ही उठ जाते थे। परिजनों के मुताबिक़ वह पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में मेजर पद पर तैनात थे तब कुछ वित्तीय अनियमितताएं पाई गई थीं। उन्हें कार्रवाई का भी डर था।

हालांकि पुलिस ने मौत के पीछे की अन्य वजहों को भी खारिज नहीं किया है। जगदीश के शव के पोस्टमार्टम से भी मौत के कारणों का विस्तृत पता लग सकता है।

Comments

Most Popular

To Top