Army

सीमा पर फायरिंग, कश्मीर पहुंचे जनरल बिपिन रावत

जनरल बिपिन रावत

श्रीनगर। भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत जम्मू कश्मीर की स्थिति का जायजा लेने के लिए जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर पहुंच चुके हैं। आर्मी चीफ यहां सुरक्षा की समीक्षा करने के लिए खास तौर पर पहुंचे हैं।
सेना अधिकारियों के साथ यहां एक सम्मेलन आयोजित किया जाएगा जिसमें जनरल बिपिन रावत जवानों का उत्साह बढ़ाने के लिए भाषण देंगे।





वह सीमा पर लगातार जारी तनाव और कश्मीर के मौजूदा हालात पर सेना अधिकारियों से विचार विमर्श करेंगे। इस बीच सोपोर जिले में राष्ट्रीय राइफल्स (RR) और पुलिस के संयुक्त अभियान में आज सबेरे हुई मुठभेड़ में उन दो आतंकियों को मार गिराया गया जिन्होंने पेट्रोलिंग पार्टी पर कल ग्रेनेड से हमला किया था।

दूसरी तरफ पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा और कृष्णा घाटी क्षेत्रों में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों, आटोमेटिक हथियारों, 82 मिमी व 120 मिमी मोर्टार से अंधाधुंध फायरिंग की जिसका भारतीय जवानों ने करारा जवाब दिया है।

राजनाथ सिंह ने भी बुलाई बैठक मौजूदा हालात की ली जानकारी

आर्मी चीफ बिपिन रावत श्रीनगर में सेना के अधिकारियों से बातचीत करेंगे और मौजूदा हालात पर विचार विमर्श करेंगे। वहीं दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सुरक्षा बलों से मुलाकात की और विशेष रूप से जम्मू-कश्मीर और सीमा क्षेत्रों की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी ली। केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि और खुफिया एजेंसियों के प्रमुख भी इस बैठक में शामिल हुए ।

Comments

Most Popular

To Top