Army

सेना ने हथियारों के साथ पांच आतंकियों को किया गिरफ्तार

पुलिस-व-सेना-का-ज्वाइंट-ऑपरेशन

गुवाहाटी। जालुकबाड़ी थानांतर्गत असम रत्न डॉ. भूपेन हजारिका समाधि स्थल के पास से बुधवार आधी रात को कामरूप (ग्रामीण) जिले की रंगिया पुलिस व सेना ने संयुक्त रूप से अभियान चलाते हुए प्रतिबंधित संगठन नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफबी- संगबिजीत) के पांच कैडरों को गिरफ्तार किया। आतंकियों के पास से सेना ने हथियार के साथ ही अन्य सामग्री बरामद की है। आतंकियों के पास से एक कार भी बरामद की गई है।





सूत्रों ने दावा किया है कि गुप्त सूचना के आधार पर रंगिया से जालुकबाड़ी पहुंची सेना व पुलिस ने कार (AS-01J-3282) से पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया। ये गिरफ्तारी आतंकी बिद्या राम ब्रह्म उर्फ अजोला की निशानदेही पर की गई। उसके पास से एक पिस्तौल व पांच राउंड जिंदा कारतूस बरामद किए गए थे। आतंकी मोराजान में किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहा था। हालांकि सेना व रंगिया पुलिस ने जालुकबाड़ी पुलिस को इस बारे में कुछ भी नहीं बताया था। गिरफ्तारी के बाद पांचों को लेकर पुलिस रात को ही रंगिया रवाना हो गई।

कामाख्या रेलवे स्टेशन से तीन एनडीएफबी (सं) कैडर गिरफ्तार

गुवाहाटी के कामाख्या रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नं. एक से आरपीएफ व पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाते हुए गुरुवार की सुबह 11.42 बजे प्रतिबंधित संगठन एनडीएफबी (संगबिजित) के तीन कैडरों को गिरफ्तार किया है। असम पुलिस की स्पेशल ब्रांच (एसबी) इनसे पूछताछ कर रही है।

सूत्रों ने बताया कि तीनों संदिग्ध आतंकी कामाख्या-लिडू नगालैंड एक्सप्रेस से कामाख्या स्टेशन पर पहुंचे थे। तीनों ट्रेन के कोच नं. 5 में सफर कर रहे थे। संदिग्ध आतंकियों के पास से पुलिस ने एक बैग बरामद किया है। बैग में क्या था, इसका पता नहीं चल सका है।

Comments

Most Popular

To Top