Army

पुलवामा और शोपियां में मुठभेड़, 18 घंटे के भीतर जैश कमांडर समेत 6 आतंकी ढेर, जवान शहीद

मुठभेड़ में भारतीय जवान
फाइल फोटो

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और शोपियां में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने भारी मुठभेड़ में 06 आतंकियों को मार गिराया है। पुलवामा के डलीपोरा में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर और 15 लाख के इनामी खालिद भाई समेत उसके दो साथी ढेर किए गए। इस मुठभेड़ के दौरान एक सुरक्षाकर्मी भी शहीद और 02 अन्य घायल हुए हैं। बता दें कि क्रास फायरिंग में एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई। शहीद जवान की पहचान संदीप (28) रोहतक, हरियाणा के रूप में हुई है।





दक्षिण कश्मीर के शोपियां में गुरुवार शाम करीब 04 बजे सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स की एक पेट्रोलिंग टीम पर हुए हमले के बाद जवानों ने हमले में शामिल 3 आतंकियों को मार गिराया था। शुरुआती इनपुट के अनुसार शोपियां जिले में सेना की एक पेट्रोलिंग टीम पर गुरुवार शाम यहां के अरिपाल इलाके में गोलीबारी हुई थी। इसके बाद इलाके में सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस की SOG और सीआरपीएफ जवानों ने एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया।

जब आतंकियों की तलाश के लिए घेराबंदी कड़ी की गई तब आतंकियों ने सेना की टीम पर फायरिंग कर भागने की कोशिश करने लगे। इसी दौरान जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने आतंकियों पर फायरिंग की और फिर मुठभेड़ में 03 आतंकी मार गिराए गए। अलावा इसके तनाव को देखते हुए इलाके में कर्फ्यू भी लगा दिया गया था।

Comments

Most Popular

To Top