Army

आतंकियों को जमीन के ढाई फीट नीचे पहुंचा देंगे : बिपिन रावत

जनरल बिपिन रावत

जम्मू। पाकिस्तान और वहां से घुसपैठ करने वाले आतंकियों को भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को बहुत ही सख्त संदेश दिया। सीमा पार PoK में लांचिंग पैड पर आतंकियों के मौजूद होने के मद्देनजर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि सरहद के उस पार जो आतंकवादी हैं, वो घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं तो हम भी इस तरफ उनके लिए तैयार बैठे हैं। जनरल रावत ने बेहद सख्त लहजे में चेतावनी दी कि अगर आतंकवादी इधर आते हैं तो हम उन्हें रिसीव करके ढाई फीट जमीन के नीचे पहुंचाते रहेंगे।





सूत्रों के मुताबिक सीमा पार नियंत्रण रेखा के नजदीक पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में लांचिंग पैड पर 759 आतंकी भारत में घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं। इनमें से करीब 112 आतंकी उड़ी सेक्टर के पास सीमा पार कैंप कर रहे हैं। उन्होंने संकेत दिया कि जरूरत पड़ी तो एलओसी पार आतंकियों के लॉन्चिंग पैड पर सर्जिकल स्ट्राइक दोहराई जा सकती है।

‘इंडियाज मोस्ट फियरलेस’ किताब के विमोचन अवसर पर जनरल रावत ने कहा- सर्जिकल स्ट्राइक पाकिस्तान के लिए एक संदेश था, जो हम देना चाहते थे और वे समझ गए होंगे कि हमारा क्या मतलब है ? आवश्यकता हुई तो उसे फिर से दोहराया जा सकता है। किताब में म्यांमार और नियंत्रण रेखा पार की गई सर्जिकल स्ट्राइक का वर्णन है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में सेना के एक कैंप पर आतंकी हमले में 19 सैनिकों के शहीद हो जाने के बाद गत वर्ष 28-29 सितंबर की रात सेना के विशेष बल ने एलओसी पार आतंकियों के लॉन्चिंग पैड पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इस कार्रवाई में सीमा पार से घुसपैठ की फिराक में बैठे कई आतंकी मारे गए थे।

Comments

Most Popular

To Top