Army

जम्मू: राजौरी-पुंछ जिले के 120 स्कूल अगले आदेश तक बंद

नई दिल्ली। जम्मू के राजौरी और पुंछ जिले में LoC पर गुरुवार को ना तो कई गोलीबारी हुई और ना ही लोगों को डर के साये में दिन गुजारना पड़ा। वजह ये रही कि सरहद पर दोनों ओर से कई दिनों बाद गोलियां नहीं गरजीं। इसके बावजूद लोगों में खौफ का साया बरकरार है, पता नहीं कब सीमा पार से गोलीबारी शुरू हो जाए।





गुरुवार को पाकिस्तान की ओर से फायरिंग ना होने की बड़ी वजह यह भी है कि बुधवार को भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। खासकर, जिस तरह से मंगलवार को नौशेरा में स्कूली बच्चों को निशाना बनाया था। एहतियात के तौर पर LoC इलाके में स्कूली बच्चों और सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां कर दी गई है। पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की वजह से राजौरी और पुंछ के 120 स्कूल अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं।

पाकिस्तानी से जमकर की थी गोलीबारी

शनिवार से लेकर बुधवार तक पाकिस्तानी सेना ने इन इलाकों में जमकर गोलीबारी की। इस फायरिंग में सेना के चार जवान शहीद हो गए, जबकि एक बच्ची भी गोलीबारी की चपेट में आने से मारी गई। सात स्थानीय नागरिक व सेना के पांच जवान भी घायल हो गए।

खबर है कि बुधवार को भारतीय सेना ने जो पाकिस्तानी सेना को जवाब दिया, उसमें पाकिस्तान सेना के चार जवान मारे गए और कई जवान घायल हो गए, लेकिन इस खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। इस जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी सेना ने फिलहाल गोलीबारी को बंद कर दिया है। इसके बावजूद लोग इसलिए डरे हुए है कि पाकिस्तानी सेना कुछ समय गोलीबारी बंद रखने के बाद फिर शुरू कर देती है। पहले भी कई बार पाकिस्तानी सेना इस तरह की हरकतें करती आई है।

Comments

Most Popular

To Top