Army

पाक के सीजफायर उल्लंघन में एक जवान शहीद, भारत ने तबाह की 3 चौकियां

सीमा पर भारतीय सेना
फाइल फोटो

जम्मू। अंतर्राष्ट्रीय सीमा हो या नियंत्रण रेखा पाकिस्तानी सेना आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए गोलाबारी कर हालात बिगाड़ने में जुटी है। रविवार को बारामूला के उड़ी में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाक की 03 चौकियों को नेस्तनाबूद कर दिया। इसमें कुछ पाक सैनिकों के मारे जाने की भी खबर है। मालूम हो कि इससे पहले पाक की गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया।





मीडिया खबरों के मुताबिक सीमा पर शहीद होने वाला जवान झारखंड का था। जब पाक सेना की ओर से रविवार सुबह ग्रेनेड फेंका गया तो गुमला का जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था और बाद में शहीद हो गया। जैसे ही जवान संतोष गोप की शहादत की खबर गांव पहुंची पूरे गांव में मातम पसर गया। आज शहीद के पार्थिव शरीर को विशेष विमान से गुमला ले जाया जाएगा। भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक सेना को भारी नुकसान पहुंचाया है।

नियंत्रण रेखा से सटी पाकिस्तानी सेना की 03 चौकियां पूरी तरह तबाह हो चुकी हैं। कुछ सैनिकों के मारे जाने की खबर है। इस समय नियंत्रण रेखा के नजदीक लॉन्चिंग पैड पर करीब 500 आतंकी घुसपैठ करने के फिराक में तैयार हैं।

Comments

Most Popular

To Top