Army

भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के आठ सैनिक ढेर

जम्मू: एक बार फिर से पड़ोसी देश पाकिस्तान ने सीमा पर युद्ध विराम का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी सैनिकों ने सीमावर्ती राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में सोमवार को वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत की अग्रिम चौकियों और आबादी वाले क्षेत्रों को निशाना बनाकर भारी गोलीबारी की। पाकिस्तान को भारत ने उसी के ही अंदाज में जवाब दिया और पाकिस्तान के आठ सैनिकों को मार गिराया। भारत की तरफ किसी प्रकार की जान-माल की क्षति नहीं हुई है।





एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सैन्य चौकियों पर आज सुबह आठ बजे छोटे एवं स्वचालित हथियारों से बिना किसी उकसावे के अंधाधुंध गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे। अग्रिम चौकियों पर तैनात सैन्य बलों ने जवाबी कार्रवाई की और ताजा रिपोर्ट आने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी।

जानते हैं, एक साल में पाकिस्तान ने 268 बार तोड़ा सीजफायर

सीमा पर स्कूल बंद कराए गए

वास्तविक नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी फायरिंग के चलते नौशेरा के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है ताकि स्कूली बच्चों को किसी प्रकार का नुकसान होने से बचाया जा सके।

अप्रैल में छठी बार पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर

  • आठ अप्रैल को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी
  • पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पांच अप्रैल को संघर्ष विराम का उल्लंघन
  • राजौरी जिले के भीमबर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों पर चार अप्रैल को मोर्टार के गोले दागे
  • राजौरी जिले के बालाकोट सेक्टर में अग्रिम चौकियों पर तीन अप्रैल को मोर्टार बम दागे
  • तीन अप्रैल को ही दूसरी बार संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ सेक्टर के दिग्वर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की
  • एक अप्रैल को पुंछ सेक्टर के इसी इलाके में एक आईईडी विस्फोट में जूनियर कमीशंड ऑफिसर नायब सूबेदार एसएस सोम शहीद हो गए थे

पुंछ में मार्च में भी संघर्ष विराम का चार बार उल्लंघन किया गया। गौरतलब है कि इंटेलिजेंस ब्यूरो ने आर्मी को अगाह कर रखा है कि, सीमा पार से 100 आतंकी LoC से भारत में घुसने की फिराक में हैं।

Comments

Most Popular

To Top