Army

मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मारे लश्कर के तीन आतंकी

मुठभेड़

जम्मू। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के काकापोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बीती देर रात से जारी मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकी मारे गए हैं। इन आतंकियों से दो एके-47 और एक पिस्तौल बरामद हुई है। गोलीबारी में मेजर कार्तिक भी घायल हो गए। 50 राष्ट्रीय राइफल के कर्नल अजित कुमार ने बताया कि मारे गए दो आतंकी मेरे इलाके के थे। कुल 12 आतंकी थे। अब 10 आतंकी बचे हैं।





कर्नल अजित कुमार

50 राष्ट्रीय राइफल के कर्नल अजित कुमार

जानकारी के अनुसार, बुधवार देर रात काकापोरा में आतंकियों के इलाके में होने की सूचना प्राप्त होते ही सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान एक घर में छुपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने घर में छुपे हुए आतंकियों को ढेर कर दिया।

तीनों आतंकियों की पहचान शारिक, माजिद मीर और इरशाद अहमद के रूप में हुई है. माजिद लश्कर से जुड़ा था और उस पर कई नागरिकों की हत्या का आरोप था। इस एक हफ्ते में सेना ने लश्कर के 6 आतंकी ढेर किए हैं। इस मुठभेड़ के बाद अनंतनाग के बागपोरा, मैग्रेपोरा और मरहामा के गांव में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। आशंका जताई जा रही है कि इन इलाकों में और आतंकी छिपे हो सकते हैं।

इस बीच सेना के ऑपरेशन के दौरान एक नागरिक की मौत हो गई है, जिसकी पहचान 22 साल के युवा तौसीफ अहमद के रूप में हुई है। युवक की मौत के बाद काकापोरा तथा उसके साथ के कई क्षेत्रों में झड़प व प्रदर्शन शुरू हो गए हैं।

  • अवंतीपोरा में प्रदर्शनों के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद

काकापोरा में हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों की मौत के बाद अवंतीपोरा में हुए प्रदर्शनों के मद्देनज़र प्रशासन ने गुरुवार सुबह जम्मू श्रीनगर राजमार्ग बंद कर दिया है। स्थानीय आतंकी की मौत के विरोध में हजारों की संख्या में अवंतीपोरा के लोग, जिसमें बच्चे, महिलाएं भी शामिल थे, सड़कों पर निकल आए तथा प्रदर्शन करने लगे जिसके चलते प्रशासन ने जम्मू श्रीनगर राजमार्ग को ऐहतियातन बंद कर दिया।

  • सुरक्षा के मद्देनजर कश्मीर घाटी में रेल सेवा रद

सुरक्षा कारणों के मद्देनजर प्रशासन ने गुरुवार को कश्मीर घाटी में रेल सेवा को स्थगित कर दिया है। पुलवामा जिले में बुधवार देर से जारी मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद प्रशासन ने कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा सुरक्षा के मद्देनजर रेल सेवा को स्थगित कर दिया है। सूत्रों के अनुसार श्रीनगर-बडगाम तथा बडगाम से बारामूला तक की रेल सेवा को स्थगित किया गया है।

Comments

Most Popular

To Top