Army

बुरहान की बरसी के दिन सेना पर हमला

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में शनिवार सुबह साढ़े तीन बजे आर्मी पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसमें 5 जवानों के घायल होने की खबर है। घटना बांदीपुरा के हाजिन इलाके में हुई है। हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। भारतीय सेना ने आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। घायल सैनिकों को 92-बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।





पांच जवान घायल, एक दंपति की मौत

आर्मी पेट्रोलिंग के दौरान हुए आतंकी हमले में घायल तीनों जवानों की स्थिति फिलहाल स्थिर है। वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान द्वारा पुंछ इलाके में किए गए सीजफायर उल्लंघन में एक मोर्टार मुहम्मद शौकत के घर गुलपुर में आकर गिरा। इस हमले में शौकत और उसकी पत्नी की मौत हो गई है और उनके दो बच्चे घायल हो गए हैं, शौकत सेना का जवान है और इन दिनों अपने घर छुट्टी पर आया हुआ था। पाकिस्तान की तरफ से की जा रही गोलाबारी का भारतीय सैनिकों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है।

प्रधानमंत्री के बयान के बाद हुई घटना

ये दोनों घटनाएं उस समय हुई हैं, जब जी-20 सम्मेलन के दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद का नाम लेते हुए और पाकिस्तान पर निशाना साधा था। उन्होंने शुक्रवार को एक संबोधन में कहा था कि कुछ देश राजनीतिक लक्ष्यों को हासिल करने के लिए आतंकवाद को एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल करते हैं।

बुरहान की बरसी: आतंकियों का ‘प्लान’?

पीएम ने जी-20 सदस्य देशों से इस तरह के राष्ट्रों के खिलाफ ऐसा सामूहिक कदम उठाने की मांग की जो ‘प्रतिरोधक’ बन सके मोदी ने जी-20 शिखर बैठक को संबोधित करते हुए लश्कर और जैश की तुलना आईएस और अलकायदा से की और कहा कि इनके नाम भले ही अलग हों, लेकिन इनकी विचारधारा एक है।

Comments

Most Popular

To Top