Army

विंबलडन में खेलेंगे सेना के नायब सूबेदार श्रीराम बालाजी 

नायब सूबेदार श्रीराम बालाजी

नई दिल्ली। सेना के नायब सूबेदार श्रीराम बालाजी के लिए यह किसी उपलब्धि से कम नहीं है। वह इस वर्ष टेनिस की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता विंबलडन में खेलेंगे। विष्णुवर्धन और उनकी जोड़ी विंबलडन की युगल स्पर्धा में भाग लेगी। इस वर्ष विंबलडन में भाग लेने वाली वह अकेली भारतीय जोड़ी होगी। हालांकि भारतीय खिलाड़ी रोहन बोपन्ना, लिएंडर पेस और द्विविज शरण भी विंबलडन के टेनिस कोर्ट में दमखम दिखाते नजर आएंगे लेकिन युगल स्पर्धाओं में तीनों के ही पार्टनर दूसरे देशों के खिलाड़ी होंगे।





श्रीराम बालाजी टेनिस के इस स्तर तक पहुंचने वाले सेना के पहले खिलाड़ी हैं। और यह संभव हो पाया है आर्मी स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड के सहयोग से। वर्तमान में नायब सूबेदार श्रीराम बालाजी की रैंकिंग 117 है जबकि उनके साथी विष्णुवर्धन की रैंकिंग 111 है। भारतीय सेना ने विबंलडन में अच्छे प्रदर्शन की कामना करते हुए श्रीराम और उनके सहयोगी विष्णु को शुभकामनाएं दी हैं।

बता दें कि नायब सूबेदार श्रीराम बालाजी और विष्णुवर्धन की जोड़ी ने शनिवार को समरकंद (उज्बेकिस्तान) में आयोजित 75 हजार डॉलर की इनामी प्रतियोगिता जीत कर विबंलडन स्पर्धा में खेलने की पात्रता हासिल की। फाइनल में उनका मुकाबला Mikhail Elgin और Denis Istomin की जोड़ी से था लेकिन यह जोड़ी कोर्ट में उतरी ही नहीं और इस तरह नायब सूबेदार श्रीराम बालाजी और विष्णु वर्धन की जोड़ी को विजेता घोषित कर दिया गया। संयोग देखिए कि Mikhail Elgin और Denis Istomin की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में एक अन्य भारतीय जोड़ी साकेत मैनिनी और विजय सुंदर प्रशांत को हराया था।

भारतीय जोड़ी नायब सूबेदार श्रीराम बालाजी और विष्णुवर्धन ने इससे पहले सेमीफाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त Timur Khabibulin और Vladyslav Manafov की जोड़ी को हराया था। भारतीय जोड़ी ने पूरी प्रतियोगिता में एक सैट भी नहीं गंवाया। श्रीराम और विष्णु की जोड़ी ने इस वर्ष चेन्नई चैलेंजर में भी खिताब अपने नाम किया था। इस जोड़ी ने पिछले वर्ष नौ खिताब जीते थे।

अब यह जोड़ी 25 जून से शुरू हो रही विबंलडन प्रतियोगिता में खेलेगी।

 

Comments

Most Popular

To Top