Forces

सेना ने अपने सैन्यकर्मियों को किया अलर्ट, ‘हनी ट्रैप’ में 150 प्रोफोइल्स की हुई पहचान

हनीट्रैप

नई दिल्ली। भारतीय सेना ने ‘हनी ट्रैप’ को लेकर एडवाइजरी जारी की है। जिसमें अपने कर्मियों को आध्यात्मिक नेताओं या विदेशी मूल की महिलाओं के साथ दोस्ती से बचने व सतर्क रहने को कहा गया है। सेना ने पाकिस्तान से संबंधित 150 प्रोफाइल्स की पहचान की है। इन सभी प्रोफाइल्स का इस्तेमाल भारतीय सैन्य कर्मियों को हनी ट्रैप करने के लिए किया जा रहा है।





बता दें कि यह एडवाइजरी मध्य अक्टूबर में जारी की गई, इसमें कहा गया है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियां भारतीय सुरक्षाकर्मियों को निशाना बना रही है। खास कर संवेदनशील इलाकों में तैनात भारतीय सेना के जवान शामिल हैं। भारतीय सेना ने सभी से सोशल मीडिया पर संवेदनशील जानकारी का खुलासा नहीं करने और हनी ट्रैप की कोशिशों से अलर्ट रहने को कहा है।

सेना के सीनियर ऑफिसर के मुताबिक पाकिस्तान के ऑपरेटिव सोशल मीडिया के जरिए सीनियर सेना के ऑफिसर के कांटैक्ट नंबर व तैनाती पैटर्न जुटा रहे हैं। पाकिस्तान के सोशल मीडिया के ऑपरेटिव भारतीय मूल के शख्स के रूप में नाम बदलकर फर्जी नामों जैसे सुधीर नाम और खुद को सेना मुख्यालय से कॉल कर रहे बताकर या इंश्योरेंस अधिकारी बनकर जानकारी ले रहे हैं।

सेना के अधिकारी ने कहा कि बाबा और आध्यात्मिक विचारों का जाल डालकर जवानों को फंसाने का नया फंडा बन गया है।

Comments

Most Popular

To Top