Air Force

चार दिनों में वायुसेना का दूसरा लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

जागुआर क्रैश
जगुआर विमान क्रैश (प्रतीकात्मक)

जामनगर। गुजरात के कच्छ में वायुसेना के जगुआर लड़ाकू विमान की दुर्घटना के दो दिन बाद जगुआर एयरक्राफ्ट के क्रैश होने की खबर सामने आई है। कच्छ के बाद जामनगर में भी रूटीन ट्रेनिंग के दौरान जगुआर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, लेकिन गनीमत यह रही कि पायलट की सूक्षबूझ काम आई जिससे उसकी जान बच सकी।





लैंडिंग के वक्त विमान हुआ क्रैश

वायुसेना विमान हादसा सुबह करीब 9:20 बजे दर्ज हुई। बताया जा रहा है कि लैंडिंग के दौरान तकनीकी खराबी की वजह से विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान चला रहे पायलट को शायद इसका पहले ही अनुमान हो गया था, इसलिए समय रहते उसने विमान से खुद को इजेक्ट कर बाहर निकाला, जिससे पायलट की जान बच गई । फिलहाल हादसे के जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

चार दिन में एक और जगुआर विमान हुआ क्रैश

मालूम हो कि दो दिन पहले यानी 05 जून को भी वायुसेना के जागुआर फाइटर एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्स्त हो गया था। ये हादसा कच्छ में रूटीन ट्रेनिंग के दौरान हुआ। इसमें पायलट संजय चौहान शहीद हो गए थे। भारतीय वायुसेना में संजय चौहान एयर कमोडोर के पद पर कार्यरत थे। खबर आई थी कि जगुआर लड़ाकू विमान ने जामनगर से उड़ान भरी ही थी, तभी एकाएक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस मामले में भी जांच टीम जांच में जुटी है।

Comments

Most Popular

To Top