Air Force

बचाव अभियान में जुटे हेलिकॉप्टर का जंगल में मिला मलबा

भारतीय वायुसेना के लापता हेलिकॉप्टर(ALH) जंगल में मिला मलबा

गुवाहाटी। अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार को भारतीय वायु सेना (आईएएफ) का एक हेलिकॉप्टर तेजपुर एयरबेस से उड़ान भरने के बाद लापता हुए हेलिकॉप्टर का मलबा मिल गया है। हेलिकॉप्टर में एक पुलिसकर्मी सहित तीन लोग सवार थे। यह क्षेत्र के पपम जिले में सागली के पास गायब हुआ था। रक्षा अधिकारियों ने हेलिकॉप्टर का मलबा मिलने की जानकारी दी हैं, लेकिन हेलिकॉप्टर में सवार सदस्यों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। हेलिकॉप्टर में सवार लोगों की खोजबीन जारी है।





मंगलवार शाम टूटा था संपर्क

अचानक गायब हुए हेलिकॉप्टर ने असम के तेजपुर एयरबेस से उड़ान भरी थी ये हेलिकॉप्टर बाढ़ पीडि़तों के बचाव अभियान पर था। रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी (PRO) लेफ्टिनेंट कर्नल संबित के अनुसार, बचाव अभियान से पहले सागली से शाम 3:50 बजे उड़ान भरने के बाद ही एडवांस्ड लाइट हेलिकॉप्टर (एएलएच) से संपर्क टूट गया था।

अभियान के तहत अब तक 169 लोग बचाए गए

अधिकारियों द्वारा चलाए गए सर्च अभियान के बाद घने जंगलों में हेलिकॉप्टर का मलबा मिला है। बता दें कि हेलिकॉप्टर पपम जिले के सागली में लैंडस्लाइड व बाढ़ के बाद लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का काम कर रहा था। बचाव अभियान में अब तक 169 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा चुका है। सागली उत्तरी ईटानगर में निचली दिबांग घाटी में साढ़े तीन सौ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

Comments

Most Popular

To Top