Air Force

पाक सीमा पर भारतीय वायुसेना की गुंज, आसमान में तैयार किया सुपर सोनिक बूम

भारतीय वायुसेना का अभ्यास
फाइल फोटो

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ने कल देर रात पंजाब और जम्मू-कश्मीर के आसमान मे जोरदार अभ्यास किया। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के साथ बढ़े तनातनी और 26 फरवरी को पाकिस्तान में भारत की एयर स्ट्राइक के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बना हुआ है। किसी भी स्थिति से निपटने के मद्देनजर भारत पूरी तरह चौकस है।





इसे देखते हुए भारतीय वायुसेना ने गुरुवार रात पंजाब में पाकिस्तान सीमा के नजदीक अभ्यास किया। इस अभ्यास में बड़े पैमाने पर वायुसेना के फाइटर प्लेनों ने हिस्सा लिया। बता दें कि देर रात पंजाब के शहर अमृतसर में धमाकों की आवाजें सुनाई दी थीं जिसके बाद स्थानीय लोग दहशत में आ गए थे। असल में अभ्यास के क्रम में बड़ी संख्या में वायुसेना के विमानों ने पंजाब और जम्मू क्षेत्र के ऊपर सुपर सोनिक बूम तैयार कर दिया था। इस दौरान फ्रंटलाइन फाइटर एयरक्राफ्ट भी शामिल थे। इसी वजह से विमानों के गुजरने के बाद भारी धमाकों की आवाजें सुनाई दी थीं।

यह अभ्यास पाकिस्तान वायुसेना की ओर से किए जाने वाले किसी भी दुस्साहस को विफल करने के लिए किया गया। 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाक के खैबर पख्तूनख्वा प्रोविंस के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंप को निशाना बनाकर एयर स्ट्राइक की थी। जिसके बाद से ही भारत की तीनों सेनाएं हाई अलर्ट पर हैं।

 

Comments

Most Popular

To Top